दवा विक्रेताओं ने सी.एम.सी. प्रबंधन से मांगे उधार के 30 करोड़

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 10:10 AM (IST)

लुधियाना(सहगल): डिस्ट्रिक्ट कैमिस्ट एसोसिएशन व होलसेल कैमिस्ट्स एसोसिएशन पिंडी स्ट्रीट के बैनर तले शहर के होलसेल दवा विक्रेताओं ने सी.एम.सी. अस्पताल के प्रबंधकों को अपना बकाया जो 30 करोड़ के करीब है को शीघ्र क्लियर करने को कहा। दवा विक्रेताओं ने कहा कि सी.एम.सी. अस्पताल ने उनसे करोड़ों रुपए की दवाएं ली, लेकिन दवाओं की पेमैंट का भुगतान नहीं किया जा रहा। दवा विक्रेताओं ने अस्पताल प्रबंधन को चेतावनी दी कि उन्हें 6 सितंबर तक भुगतान नहीं किया गया, तो पिंडी गली की सभी दुकानें बंद करके कैमिस्ट सी.एम.सी. के आगे धरना देंगे।

लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कैमिस्ट एसोसिशन व होलसेल कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान व पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव जी.एस. चावला ने बताया कि अप्रैल 2018 में सी.एम.सी. की तरफ 33 करोड़ रुपये बकाया खड़ा हो गया था, तब कैमिस्ट अस्पताल प्रबंधन से मिले थे। इस दौरान तय हुआ कि एक करोड़ रुपए प्रति माह के हिसाब से बकाए का भुगतान कर दिया जाएगा और मौके पर 12 करोड़ के चैक भी दिए थे। यह भी तय हुआ था कि सी.एम.सी. की ओर से जो दवाइयां ली जाएंगी, उनकी पेमेंट 21 दिनों के भीतर कर दी जाएंगी।

कैमिस्ट इसलिए राजी हो गए थे कि उनकी आउटस्टैंडिंग क्लीयर हो जाएगी और बिजनेस भी चलता रहेगा लेकिन 12 करोड़ के बाद पुराने बकाए की पेमेंट नहीं मिली। वहीं अब सी.एम.सी. की तरफ 30 करोड़ रुपए बकाया खड़े हो गया है, जिसका भुगतान नहीं हो रहा है। चावला ने कहा कि 5 दिन पहले अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर 31 अगस्त तक चैक देने का अल्टीमेटम भी दिया था।

क्या कहता है अस्पताल प्रबंधन
सी.एम.सी. के डायरेक्टर डॉक्टर विलियम भट्टी ने कहा कि कैमिस्टों के पुराने बकाया का भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जबसे उन्होंने पदभार संभाला है, वह केमिस्टों की नई व पुरानी पेमेंटों का भुगतान कर रहे हैं। यह लेनदेन का एक हिस्सा है कैमिस्टों को ऐसा नहीं करना चाहिए।

swetha