सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा 23 मई का इतिहास : बैंस

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 01:48 PM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): पंजाब डैमोक्रेटिक एलायंस के सांझे उम्मीदवार और लिप के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि राज्य में 19 मई को डाले वोटों की गिनती 23 मई को होगी और 23 मई का दिन सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा, क्योंकि 23 मई को बाद दोपहर तक पंजाब डैमोक्रेटिक एलायंस के उम्मीदवारों की जीत होगी। बैंस ने कहा कि लुधियाना के देहाती हलकों जगराओं, गिल व दाखा वासियों की तरफ से जहां एक तरफा ही पी.डी.ए. के हक में वोट डाले गए हैं, वहीं शहरी इलाकों में भी भारी संख्या में लोगों ने उनका साथ दिया है, जिसके लिए बैंस ने समस्त लुधियानवियों का धन्यवाद किया।विधायक बैंस ने कहा कि 23 मई को आने वाले चुनाव नतीजों के दौरान अगर पूरे देश में कांग्रेस बहुमत के नजदीक पहुंच भी जाती है तो बेशक पंजाब की कुर्सी को कोई खतरा नहीं लगता, पर अगर कांग्रेस 150 तक पहुंचती है तो राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की कुर्सी को खतरा ही खतरा है, जबकि कांग्रेस में किसी भी समय बड़ा धमाका हो सकता है।


डी.सी. लुधियाना के खिलाफ चुनाव कमिश्नर को की शिकायत
विधायक बैंस ने कहा कि डी.सी.-कम-चुनाव कमिश्नर लुधियाना कांग्रेस को फायदा पहुंचाना चाहते हैं, क्योंकि आमतौर पर जब भी वोटें पड़ती हैं तो बूथों से सीधे तौर पर स्टाफ की तरफ से ई.वी.एम. को लॉक करके ट्रंकों में बंद करके गिनती केंद्र (पी.ए.यू.) तक पहुंचा दिया जाता है, पर इस बार डी.सी. लुधियाना ने नियमों की उल्लंघना करके आत्म नगर हलके, दक्षिणी व पश्चिमी की ई.वी.एम. को पहले ट्रकों में लाद कर स्टाफ सहित एम.जी.ए. स्कूल दुगरी, डी.ए.वी. स्कूल दुगरी ले जाया गया, जहां ट्रंकों में बंद करके उनको गिनती केंद्र (पी.ए.यू.) में ले जाया गया और सोमवार सुबह 9 बजे के करीब स्ट्रांग रूम बंद किया जा सका। उन्होंने कहा कि रात करीब 2 बजे तक आधा घंटा ट्रकों को सड़क पर ही रोके रखा। बैंस ने कहा कि इस संबंधी उन्होंने मुख्य चुनाव कमिश्नर भारत सहित चुनाव कमिश्नर पंजाब को लिखित में शिकायत भेजकर मांग की कि समय खराब, पैसा खराब और स्टाफ का समय खराब करने संबंधी डी.सी. लुधियाना को जवाब देना पड़ेगा।


54 दिनों के बाद सुनी लोगों की समस्याएं
बैंस द्वारा पंजाब के अलग-अलग शहरों में जाकर पी.डी.ए. के उम्मीदवारों के हक में चुनाव प्रचार किया गया। इस दौरान कोट मंगल सिंह दफ्तर, दुगरी दफ्तर व शिमलापुरी दफ्तर के सुविधा केंद्रों में लोगों की समस्याएं सुनने का कार्य बंद रहा और 54 दिनों के बाद विधायक बैंस ने लोगों की समस्याएं सुनीं। 


रिश्वतखोर और नशा माफिया 23 मई रात 12 बजे अपना कारोबार कर दें बंद
बैंस ने कहा कि लुधियाना के करीब 16 लाख से ऊपर वोटरों में से अधिकतर वोटरों ने पी.डी.ए. के हक में फतवा दिया है, जिसका नतीजा 23 मई को आएगा। सबसे पहले लुधियाना के सरकारी दफ्तरों में फैला भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी खत्म की जाएगी और नशा माफिया से लुधियाना को निजात दिलाई जाएगी। उन्होंने रिश्वतखोरी, मिलावटखोरी, नशा माफिया, रेत माफिया, केबल माफिया, लैंड माफिया को कहा कि 23 मई को रात 12 बजे अपने बोरिया-बिस्तर गोल कर लें, नहीं तो उनका अंजाम बुरा होगा।

Vatika