केस प्रापर्टी एक्सपायर नशीली दवाइयां नशेड़ियों के हाथों में!

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 11:17 AM (IST)

लुधियाना(राज): सिविल अस्पताल के नजदीक रैडक्रॉस बिल्डिंग के पास बने जर्जर कमरों में भारी मात्रा में नशे की दवाइयां पड़ी हुई हैं, जोकि एक्सपायर हो चुकी हैं। इन्हें नशेड़ी चुरा-चुरा कर नशे के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं और कई इन्हें आगे बेच रहे हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है।

नशे की दवाइयां वैसे ही स्वास्थ्य के लिए घातक है, ऊपर से ये दवाइयां एक्सपायर हैं जोकि किसी की जान भी ले सकती हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इन दवाइयों के बारे में कुछ नहीं पता। वहीं पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पिछले समय में नशा विरोधी मुहिम के तहत नशा विक्रेताओं पर रेड कर उनसे नशीली दवाइयां पकड़ी गई थीं। ये दवाइयां केस प्रापर्टी के तौर पर पहले सिविल सर्जन ऑफिस में सुरक्षित रखी गई थीं। लेकिन, बाद में इन्हें पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग के जर्जर रूम में शिफ्ट कर दिया गया था। इन्हें यहा पड़े कई महीने हो चुके हैं। इस तरफ किसी का ध्यान भी नहीं गया।

बता दें कि यह केस प्रापर्टी, केस खत्म होने तक सुरक्षित रखनी पड़ती हैं और समय-समय पर इन्हें अदालत के मुताबिक पेश भी करना होता है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कोमल खन्ना का कहना है कि ऐसे खुले में एक्सपायरी दवाइयां रखना गलत है। कुछ नशेड़ी किस्म के युवक यह दवाइयां इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसी एक्सपायरी दवाइयां लोगों को मौत बांट रही हैं। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

कुछ साल पहले सिविल सर्जन आफिस में बनाया था गोदाम
बता दें कि कुछ साल पहले सिविल सर्जन आफिस में केस प्रापर्टी का गोदाम बनाया हुआ था, जहां पकड़ी गई नशीली दवाइयां रखी जाती थीं। कुछ नशेडिय़ों ने उस गोदाम का शटर उखाड़ कर नशीली दवाइयां चुरा ली थीं। 

 

Vatika