13 वर्षीय बच्चें से लेकर 72 साल के बुजुर्ग ने चलाई 42 कि.मी. साइकिल

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:34 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): डिजिटलाइजेशन के इस दौर में जहां इंसान पूरी तरह से व्यस्त हो चुका है, वहीं बदलती आबोहवा व खान-पान में भी बदलाव आ चुका है। इसका सीधा असर सेहत पर पड़ रहा है। लुधियानवी अपने स्वास्थ्य के प्रति अवेयर रह सकें, इसके लिए प्रयासरत लुधियाना साइक्लिंग एसोसिएशन एवं बॉम्बे साइकिल हाऊस द्वारा लोगों को फिटनैस के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत रविवार को एसोसिएशन एवं बॉम्बे साइकिल द्वारा संयुक्त रूप से ‘पंजाब केसरी’ व ट्रैक एंड टे्रल के सहयोग से करवाई गई साइक्लिंग की ट्रिपल एफ. (फन फिटनैस फ्रीडम) राइड में 250 साइक्लिस्ट्स ने उत्साह के साथ भाग लिया। 42 किलोमीटर की इस लंबी राइड में 13 साल के बच्चे से लेकर 72 साल के बुजुर्ग ने भी साइकिल चलाकर लोगों को साइक्लिंग के प्रति पे्ररित किया। 
 

ADCP ट्रैफिक ने भी चलाई 30 किलोमीटर साइकिल 
शास्त्री नगर स्थित बॉम्बे साइकिल हाऊस के बाहर से इस राइड को ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक सुखपाल सिंह बराड़ ने हरी झंडी देकर रवाना किया और स्वयं भी करीब 30 किलोमीटर तक साइकिल चलाकर शहरवासियों को संदेश दिया। राइड शास्त्री नगर से शुरू होकर फिरोजपुर रोड से मुल्लांपुर से होते हुए वापस शुरूआती स्थल पर आकर सम्पन्न हुई। 

लुधियानवियों को साइक्लिंग से जोडऩा है उद्देश्य : जसमन सिंह
बॉम्बे साइकिल हाऊस के मालिक के.पी. सिंह एवं जसमन सिंह ने बताया कि आज उनके साइकिल कारोबार के स्थापना के 65 वर्ष पूरे होने पर लोगों को साइकिं्लग से जोड़कर फिट रखने का संदेश देने के उद्देश्य से यह राइड करवाई गई। उन्होंने बताया कि इस राइड में 1& वर्षीय प्रभसिमरन और 72 वर्षीय डी.एस. रंधावा विशेष आकर्षण का केन्द्र रहे। 

Vatika