डंप पर कूड़ा फैंकने को लेकर सफाई कर्मियों में हुआ झगड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 02:00 PM (IST)

लुधियाना: शेरपुर 100 फुटा रोड पर गीला व सूखा कूड़ा डम्प करने को लेकर प्राइवेट व सरकारी सफाई कर्मचारियों के बीच में झगड़ा हो गया। स्थिति तनावपूर्ण होने पर मौके पर पुलिस व नगर निगम के अधिकारी भी पहुंच गए। 

बताया जाता है कि प्राइवेट सफाई कर्मचारी जो बेहड़ों, दुकानों व फैक्टरियों से रेहड़ों आदि पर कूड़ा ढोने का काम करते हैं, के साथ डंप पर सरकारी कर्मचारियों के साथ गीला व सूखा कूड़ा फैंकने को लेकर विवाद हो गया। मामला लड़ाई-झगड़े में तबदील हो गया। ऐसे में प्राइवेट सफाई कर्मचारियों ने रोष जताते हुए शेरपुर 100 फुटा रोड पर कूड़े के ढेर लगाकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।प्रदर्शन कर रहे प्राइवेट सफाई कर्मचारियों ने सरकारी कर्मचारियों के ऊपर उनसे रिश्वत मांगने के आरोप लगाया। इस तरह इन लोगों ने उन्हें कूड़ा उठाने के एवज में बहुत कम पैसे मिलने की बात कही।

वहीं सारी गाज उन्हीं पर गिराने का विरोध जताते हुए उन्होंने कहा कि जब वेहड़े वाले घर व दुकानदार एवं फैक्ट्रियों वाले ही गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग करके नहीं देते तो सारा कसूर उनका तो नहीं है। सरकारी अफसर आदि इन लोगों के खिलाफ तो कारवाई करने से कतराते हैं जबकि नजला उन पर गिरा रहे हैं। निगम अधिकारी अमीर सिंह बाजवा, बबली शर्मा, गुरमेल सिंह व राजू शेरपुरिया, प्रदीप कांगड़ा, मंजीत आदि ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।सच्चाई यह है कि प्राइवेट सफाई कर्मचारियों द्वारा गीला सूखा कूड़ा मिक्स ही डंप पर फैंका जा रहा है जिससे सरकारी कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जब प्राइवेट सफाई कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की तो दबाव बनाने हेतु उन पर झूठे आरोप लगाए जाने लगे एवं गंदगी के ढेर रोड पर फैंक रोड जाम कर दी जो सरकार गलत है। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करवाकर मामला खत्म करवाया।

Vatika