खत्म हुआ इंतजार, गिल चौक फ्लाईओवर पर आज चालू होगा एक साइड का ट्रेैफिक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 12:08 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): रिटेनिंग वॉल गिरने से 13 मई को बंद किए गए गिल चौक फ्लाईओवर पर टै्रफिक आखिर मंगलवार को चालू कर दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए ट्रायल के तौर पर पहले प्रताप चौक साइड को खोलने का फैसला किया गया है। इसके लिए मेयर बलकार संधू के मौके पर मौजूद रहने का प्रोग्राम है।

इस मामले में गिल चौक फ्लाईओवर के नीचे स्थित रिटेनिंग वॉल 13 मई रात को अचानक गिर गई थी। जिसके बाद से पुल के ऊपरी हिस्से पर टै्रफिक बंद पड़ा है। हालांकि हादसे के अगले ही रिपेयर शुरू करके 2 से 3 हफ्ते में काम पूरा करने का दावा किया गया था। लेकिन वो डैडलाइन एक के बाद एक करके पैंङ्क्षडग होती जा रही है। जिससे शहर के लोगों को टै्रफिक जाम की समस्या का सामना करना पड रहा है।

इसके मद्देनजर पहले पुल का एक हिस्सा खोलने की योजना बनाई गई, क्योंकि चंडीगढ़, दिल्ली व जालंधर साइड से आकर फिरोजपुर रोड जाने वाली बसें इसी रूट से निकलती हैं। जिनके फंसे रहने से वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं। उस समस्या के हल के लिए शनिवार से लेकर रविवार तक पुल पर टै्रफिक का ट्रायल चलाने की बात कही गई थी, लेकिन सोमवार शाम तक मौके पर रिपेयर का काम चल रहा था। फिर भी मंगलवार सुबह एक साइड का टै्रफिक चालू करने का फैसला किया गया है।  

Punjab Kesari