वायरल वीडियो के खिलाफ सिख जत्थेबंदियों ने जगराओं पुल किया बंद

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 10:36 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): सोशल मीडिया पर सिख धर्म की बेअदबी की वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगा बाबा बूढ़ा दल व दमदमी टक्साल की तरफ से मंगलवार को जगराओं पुल पर धरना लगा दिया गया, जिस कारण सड़कों पर वाहनों की करतारें लग गई और लोग घंटों जाम में फसे रहे।

हरकत में आई पुलिस की तरफ से तनुज मोगा, अमन मोंगा, हर्षप्रीत सिंह, हर्ष दुआ सहित अन्य साथियों के खिलाफ धारा-295 की एफ.आई.आर. दर्ज की गई, जिसके बाद प्रदर्शनकारी उनकी गिरफ्तारी न होने तक धरने पर अड़े रहे। देर रात समाचार लिखे जाने तक प्रदर्शनकारियों की तरफ से जगराओं पुल पर धरना दिया जा रहा था और पुलिस प्रदर्शनकारियों को शांत कर धरना समाप्त करवाने का प्रयास कर रही थी।

प्रदर्शनकारी प्रदीप सिंह, गुरचरण सिंह, सुरिंद्र सिंह, रण सिंह ने बताया कि सोमवार को उन्हें सोशल मीडिया पर एक वीडियो होने की जानकारी मिली, जिस पर कुछ युवकों की तरफ से शराब को कटोरे में लेकर सिख धर्म की बेअदबी की जा रही थी, अपने स्तर पर जांच करने पर पता चला कि उक्त वीडियो हैबोवाल के रहने वाले एक  युवक के जन्मदिन के अवसर पर बनाई गई है, सभी आरोपी जनकपुरी इलाके में एक जिममें एक साथ जाते है, जिसके बाद वह जिम गए, लेकिन जिमके मालिक ने किसी का नाम नही बताया, फिर वह चौकी जनकपुरी गए, जहां पर पुलिस देर रात तक सभी के बयान नोट करती रही और मंगलवार सुबह 11 बजे एफ.आई.आर. की कॉपी ले जाने की बात कहीं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सुबह 11 से शाम 5 बजे तक पुलिस उन्हें टाल मटोल करती रही, पुलिस उन्हें कभी किसी पुलिस स्टेशन तो कभी किसी पुलिस स्टेशन में भेज देती, जिस कारण पुलिस से तंग आकर और कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने धरना लगा दिया।

Vatika