लुधियाना: केंद्रीय जेल परिसर से हवालाती फरार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 10:14 PM (IST)

लुधियाना(स्याल):ताजपुर रोड़ सैंट्रल जेल के परिसर से पुलिस गार्द कर्मचारी का अंगूठा चबाकर एक हवालाती हथकड़ी सहित फरार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार जगराओं के थाना में हवालाती चरणजीत उर्फ सोनी पर चोरी का मामला दर्ज था।

अदालत में पेशी के बाद आज जब कांस्टेबल मंगल सिंह आरोपी को लेकर 4:30 बजे के करीब न्यायिक हिरासत के लिए सैंट्रल जेल परिसर में दाखिल हुआ तो हवालाती चरणजीत सिंह ने शौच जाने की बात की और हाथापाई पर उतर आया। इसके बाद उक्त हवालाती ने कर्मचारी के दाएं हाथ का अंगूठा मुंह में डाल कर बुरी तरह से चबा डाला और धक्का देकर हथकड़ी सहित जेल परिसर के कंटीन की तरफ लगी लोहे की चादरें व कटीली तारों को फांद कर दीवार से फरार हो गया। शोर मचाने पर भी किसी ने उक्त फरार हवालाती को पकडऩे का प्रयास नहीं किया। 
बताया जाता है कि इसके साथ 3 कर्मचारी 3 अन्य बंदियों को न्यायिक हिरासत के लिए छोडऩे आऐ थे। इसकी सूचना मिलने पर जगराओं की डी. एस. पी. प्रभजोत कौर व डिवीजन न. 7 के थाना प्रभारी अवतार सिंह रात्रि 7:30 बजे के लगभग जेल परिसर में पहुंचे पर उस स्थान का जायजा लिया । जहां से हवालाती चरणजीत सिंह फरार होने में कामयाब हुआ। इसके साथ कांस्टेबल मंगल सिंह से भी पूछताछ की। डी. एस. पी. प्रभजोत कौर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही हैं। उधर डवीजन न. 7 के थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने फरार हवालाती के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

somnath