घर में पोछा लगा रही महिला को कूलर से लगा करंट, मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 10:44 PM (IST)

लुधियाना (राम): थाना जमालपुर के अधीन पड़ते गांव भामीयां कलां के गांव के एक कालोनी में कूलर से लगे करंट की बजह से मौके पर ही महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। मृतका उक्त कालोनी के एक घर में साफ सफाई का काम करती थी। जो अपने पीछे पति व तीन मासूम बेटियों को छोड़ गई। घटना के बारे में सूचना मिलते ही थाना जमालपुर की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। 

जानकारी के अनुसार मृतका हरजीत कौर (35) पत्नी रिंपी सिंह निवासी भामीयां कलां स्थित जग्गा कालोनी के एक घर में साफ सफाई करने का काम करती थी। जो आज बाद दोपहर उक्त घर में पोंछा लगा रही थी। इसी दौरान घर में चल रहे कूलर से उसे करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गइ। करंट लगने के समय घर की मालकिन किसी काम में व्यस्त थी।जब करीब 15-20 मिनट बाद उसका ध्यान हरजीत की तरफ गया तो वह फर्श पर बेहोश होकर गिरी पड़ी थी। जिसके बाद उसने बाहर निकल लोगों को ईकट्ठा किया। जिसके बाद लोगों ने उक्त महिला को फॉर्टिस अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरोें ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना जमालपुर की पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

कौन संभालेगा तीन मासूम बच्चियों को
भले ही मृतक हरजीत की मौत एक हादसे में हुई है। लेकिन उसकी मौत के बाद उसकी तीन मासूम बच्चियों की पर्वरिश कैसे होगी? मृतका का पति घर का खर्च चलाने के लिए मजदूरी करता है। जबकि मृतका हरजीत साथ देते हुए अपनी बच्चीयों की पढाई लिखाई का खर्च उठाने के किए लोगों के घरों में काम करती थी। अब सवाल ये खड़ा होता है कि इन मासूम बच्चियों की पर्वरिश उनका अकेला पिता कैसे करेगा।

Mohit