सुखबीर की हरियाणा विधानसभा चुनाव में नहीं गलेगी दाल!

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 12:20 PM (IST)

लुधियाना (मुल्लांपुरी): पड़ोसी राज्य हरियाणा में अक्तूबर माह में होने जा रहे विधानसभा चुनाव होने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे लग रहा है कि तरह भाजपा की पंजाब में सांझेदार पार्टी अकाली दल की इस बार हरियाणा में 2 दर्जन हलकों में चुनाव लडऩे की उम्मीदों को भाजपा के प्रधान अमित शाह सफल नहीं होने देंगे।

जानकार सूत्रों से जानकारी मिली है कि पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने हरियाणा में अपने स्तर पर सर्वे करवाया है, जिस रिपोर्ट को सम्मुख रखकर वह 2 दर्जन हलकों की सीटों की मांग कर सकते हैं, जबकि दूसरी तरफ भाजपा को इस बात का पूरा एहसास है कि शिअद (ब) हरियाणा में 2 या 3 हलकों में चुनाव लड़कर ही जीत की तरफ बढ़ सकता है। उसे इससे अधिक सीटें देना टिकटें खराब करने के बराबर होगा।

जानकार सूत्रों ने बताया कि सुखबीर सिंह बादल की हरियाणा में अपनी राजनीतिक दाल गलाने की योजना भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह के होते किसी कीमत पर पूरी नहीं होगी। उन्हें 2-3 सीटों पर सब्र करना पड़ेगा, क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान हरियाणा में साहूकारों के ‘शाह’ होंगे। सूत्रों ने यह भी इशारा किया है कि पंजाब के ताजा हालात की रिपोर्ट भी भाजपा हाईकमान के पास पहुंच गई है व सभी अकालियों का हार जाना तथा केवल बादल परिवार का जीतना जबकि उसके विपरीत भाजपा द्वारा 3 सीटों पर चुनाव लड़कर 2 पर जीत हासिल करना किसी से छिपा नहीं। अब अकाली 2-3 सीटों पर सब्र करते हैं या नहीं, यह तो समय ही बताएगा। 

Vatika