DC व SSP ने सतलुज दरिया के साथ लगते गांव का किया दौरा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 06:07 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): सतलुज दरिया के बढते जल स्तर को देखते हुए डिप्टी कमिष्नर व एस.एस.पी. ने दरिया का निरीक्षण कर मुश्किल हालातों में स्थिती से निपटने का लिया जायजा।

प्राप्त सूचना के अनुसार डिप्टी कमिष्नर जालंधर कुलवंत सिंह, एस.एस.पी. देहाती नवजोत माहल ने अधिकारीयों के दल बल के साथ सतलुज दरिया पर पहुंच गांव झण्डी पीर, कड़ियाना गांव का दौरा कर स्थिती का जायजा लिया, डी.सी. साहिब ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार हो रही बरसात से सतलुज दरिया का जल स्तर कुछ बढा है, प्रंतु स्थिती पूरी तरह कंट्रोल में है, उनका दौरा करने के पीछे मकसद था कि अगर मुष्किल हालातों में पीछे से पानी छोड़ दिया जाता है तो दरिया में ऐसे कौन से नाजुक बांध हैं जो तेज बहाव पानी के आगे टूट सकते हैं, उन्हे अभी से ठीक कर मजबूत बना दिया जाए। 

उन्होने कहा कि प्रषासन के पास किसी भी प्रकार की स्थिती से निपटने के सभी पुखता प्रबंध हैं। इस अवसर पर डी.सी. और एस.एस.पी. नवजोत माहल को गांव वासीयों ने बताया कि दरिया पर अवैध माईिनंग का काम धड़ल्ले से चल रहा है, रेत माफीया के लोग सूर्य छिपते ही दरिया से रेत निकालने के कार्य को अंजाम देना षुरू कर देते हैं।

डी.सी. साहिब ने तुरंत पुलिस और प्रषासन को रेत माफीया के लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देष देते हुए कहा कि दरिया से अवैध रेत निकालने वालों को बख्षा नहीं जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ तहसीलदार तपन भनोट भी मौजूद थे।

Mohit