थाना दुगरी पुलिस ने पेश की रिश्वत लेकर नियमों की धज्जियां उड़ाने की अनोखी मिसाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 02:03 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): रिश्वत देकर पुलिस से काम करने की बातें तो अकसर सामने आती रहती हैं लेकिन अब थाना दुगरी पुलिस की एक अनोखी मिसाल सामने आई है, जिसमें चंद पैसों की खातिर पुलिस लोगों के सामने आंखे बंद करके खुद नियमों की धज्जियां उड़ा रही है। थाना दुगरी के इलाके में दुगरी मार्कीट में एक साथ 3 चिकन कॉर्नर है, जिनमें से 2 चिकन कॉर्नरों द्वारा थाना पुलिस से सैटिंग करके खुलेआम ओपन में शराब पिलाई जा रही है।

पंजाब केसरी टीम ने जब इलाके का दौरा किया तो सामने आया कि  जिस जगह पर ओपन में शराब पिलाई जा रही है वहां मात्र 10 कदमों की दूरी पर थाना दुगरी पुलिस नाकाबंदी करके खड़ी है। पुलिस की आंखों के सामने सरेआम शराब पिलाए जाने का दृश्य देखकर लोग चुपचाप वहां से गुजर रहे हैं और अंधी पुलिस को कोस रहे हैं। मोहल्ले के लोग ओपन अहाते से तंग आकर कई बार पुलिस को शिकायत कर चुके हैं लेकिन चिकन कॉर्नर मालिकों से मिलने वाली रिश्वत व फ्री के चिकन के आगे पुलिस बेबस दिख रही है।

थाना पुलिस को नहीं आई.पी.एस. का डर
थाना दुगरी का इलाका ए.डी.सी.पी. सुरिन्द्र लांबा के अधीन आता है लेकिन थाना पुलिस को आई.पी.एस. अधिकारी का भी कोई डर नहीं है, जिसका प्रमाण पुलिस नाकाबंदी के सामने ओपन में शराब पिलाना है। थाना पुलिस और चिकन कॉर्नर मालिकों के  मध्य सैटिंग का खुलासा तो अधिकारियों की तरफ से की जाने वाली जांच के बाद ही हो सकता है।

सैक्टर-32 की मार्कीट में पिलाई जा रही शराब
अवैध रूप से शराब पिलाने और युवकों के झगड़े होने के चलते अकसर विवादों में रही सैक्टर-32 की मार्कीट में अभी भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। चाहे ए.सी.पी. पवनजीत का ऑफिस व थाना डिवीजन नं. 7 मार्कीट से चंद कदमों की दूरी पर है। मगर फिर भी वहां पर ओपन में शराब पिलाने का सिलसिला थम नहीं रहा है, जो अकसर वहां लड़ाई-झगड़े का प्रमाण बन चुका है।
 

Vatika