पुलिस से तंग आकर महिला ने बाथरूम में काटी हाथ की नसें

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 05:32 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): थाना डिवीजन नं.-2 के बाथरूम में 11 वर्षीय बच्ची की मां ने पुलिस से तंग आकर अपने हाथ की नसे काट ली। इस बात का पता चलते ही थाने में हडकंप मच गया और रात लगभग 11 बजे 2 पुलिसकर्मी बाइक पर बैठाकर उसे तुरंत उपचार के लिए सिविल अस्पताल दाखिल करवाया फरार हो गए। महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसे अवैध रूप से हिरासत में रखा और मारपीट की। 

जानकारी देते घायला सपना निवासी धुरी लाइन ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है। अपने घर का गुजारा चलाने के लिए ऑरकेस्ट्रा का काम करती है। बुधवार को वह अपनी बहन के घर से आटो में बैठकर अपने घर जा रही थी। जब वह जगराओं पुल पर उतरी तो उसे वहां पर पहले से जान पहचान के 2 युवक मिले, जिन्होंने उससे 40 हजार रुपए मांगे, इतना ही नहीं अश्लील हरकतें करते हुए बात न मानने पर पुलिस को पक ड़वाने की धमकी दी।  घायला का आरोप है कि जब उसने विरोध किया तो युवकों ने फोन कर थाना डिवीजन नं.-2 की पुलिस को मौके पर बुला लिया, जिसके बाद पुलिस स्टेशन लाकर एक ए.एस.आई. ने उससे मारपीट करते हुए बाल तक नोच दिए, इतना ही नहीं सिर को कई बार दीवार से टकरवाया।

पुलिस ने काफी समय तक उसे अवैध रूप से अपने पास हिरासत में रखा। तंग आकर वह बाथरूम करने के बहाने उनसे अलग हुई और बाथरूम के अंदर जाते ही वहां पड़ी एक लोहे की पत्ती से अपने हाथ की नसे काटकर मरने का प्रयास किया। पता चलते ही पुलिस के हाथ पॉव फूल गए और उसे बाइक पर बैठाकर तुरंत अस्पताल में दाखिल करवाया। इस बारे में जब थाना डिवीजन नं.-2 के प्रभारी इंस्पैक्टर सतवंत सिंह से पक्ष जानने के लिए फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया लेकिन पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई है। 

Vatika