सैशन जज व CJM ने किया जेलों का दौरा; बंदियों की सुनी समस्याएं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 03:19 PM (IST)

लुधियाना(स्याल): ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल, महिला जेल व ब्रोस्टल जेल में आज दोपहर सैशन जज-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी गुरबीर सिंह व चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट-कम-सचिव डा. गुरप्रीत कौर ने जेलों का दौरा करके कैदियों व हवालातियों की समस्याओं को सुना।
 
इस दौरान सैंट्रल जेल एडमिन ब्लाक में बंदियों को परोसे जाने वाले भोजन का सैशन जज ने स्वाद भी चखा। तदोपरांत 70 के लगभग बंदियों ने अपने मामलों के संबंध में सैशन जज एवं सी.जे.एम. को अवगत करवाया।इस मौके पर सैशन जज एवं सी.जे.एम. ने कई बंदियों के मामलों का कोर्ट कैंप में कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के उपरांत निपटारा करने की घोषणा की। सैशन जज एवं सी.जे.एम. ने महिलाओं बंदियों को बनाए जाने वाले रसोई घर का भी निरीक्षण किया और भोजन की क्वालिटी को चैक किया। इस दौरान विदेशी महिलाओं ने उनकी पसंद का भोजन देने की अपील भी की, जिस पर सैशन जज ने कहा कि जेल में तैयार होने वाला भोजन ही सभी बंदियों को उपलब्ध होता है। उन्होंने जेल अधिकारियों को विदेशी छोटे बच्चों को दूध व फल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। 


सैशन जज ने बैरकों में जाकर बंदियों से की बातचीत
ब्रोस्टल जेल में बंदियों ने अपने मामलों संबंधी लिखित पत्र सैशन जज को सौंपे और कुछ बंदियों द्वारा अथॉरिटी की ओर से मिलने वाली नि:शुल्क कानूनी सहायता लेने को भी कहा गया। सैशन जज ने बैरकों में जाकर बंदियों से बातचीत की, साथ ही जेल अस्पताल में बीमार बंदियों को समय पर मिलने वाली मैडीकल सुविधा बारे जानकारी ली। इस दौरान जेल के सुपरिंटैंडैंट शमशेर सिंह बोपाराय, डिप्टी सुपरिंटैंडैंट नरपिन्द्र सिंह, महिला जेल सुपरिंटैंडैंट दमनजीत कौर, डिप्टी सुपरिंटैंडैंट चचंल कुमारी व ब्रोस्टल जेल के अधिकारी भी उपस्थित थे। 

Vatika