कालोनाइजर की गुंडागर्दी, महिला बिल्डिंग इंस्पैक्टर ने लगाए कपड़े फाडऩे के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 02:05 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम द्वारा अवैध कालोनी तोडऩे की कार्रवाई करने के विरोध में कालोनाइजर द्वारा जमकर गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है। महिला बिल्डिंग इंस्पैक्टर ने कालोनाइजर पर मारपीट व गाली-गलौच करने के अलावा कपड़े फाडऩे तक के आरोप लगाए हैं, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दिए बयानों में इंस्पैक्टर ने बताया है कि जमालपुर डम्प के पास अवैध रूप से बन रही राजन एस्टेट कालोनी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोन-बी की बिल्डिंग ब्रांच की टीम मौके पर गई थी, जिसमें ए.टी.पी. व दूसरे इंस्पैक्टर भी मौजूद थे, जिन्होंने कालोनी में बनी सड़कों व मैन हॉल को नुक्सान पहुंचाया। मगर जब यह टीम वापस आ रही थी तो कालोनाइजर गुरनाम सिंह ने पहले अपनी गाड़ी से उनकी कार को टक्कर मारकर नुक्सान पहुंचाया और फिर महिला इंस्पैक्टर को जबरन गाड़ी से बाहर निकालकर उससे मारपीट व गाली-गलौच की। यहां तक कि महिला इंस्पैक्टर ने कालोनाइजर द्वारा उसकी इज्जत पर हाथ डालने व कपड़े फाडऩे का आरोप भी लगाया हैं, जिसके आधार पर थाना टिब्बा की पुलिस ने बी.आर.एस. नगर के रहने वाले गुरनाम सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट में जमकर हुआ हंगामा
नगर निगम कर्मियों की मानें तो जब कालोनाइजर द्वारा उनकी गाड़ी पर हमला किया गया तो उन्होंने डम्प में बने सालिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट में घुसकर जान बचाई, जहां दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई है। मौके पर मौजूद कुछ लोगों द्वारा बनाई वीडियो रिकार्डिंग में कालोनाइजर द्वारा बिना बताए उसकी कालोनी तोडऩे को लेकर जमकर गाली-गलौच किया जा रहा है, जबकि ए.टी.पी. द्वारा उसे बिना मंजूरी के कालोनी बनाने की बात कही गई है। इसके जवाब में कालोनाइजर द्वारा पहले कालोनी तोडऩे के समय मेयर से फोन कराकर कालोनी रैगुलर करवाने के लिए जुर्माने के चैक जमा करवाने का दावा किया जा रहा है।

कालोनी के निर्माण के दौरान पहले कहां सोए रहे अफसर
नगर निगम अफसरों के मुताबिक यह कालोनी जमालपुर डम्प के प्रतिबंधित एरिया में बन रही थी, जिसका कुछ समय पहले भी काम रुकवाया गया था। मगर मौके के हालात देखकर ऐसा लगता है कि एक बार खानापूर्ति करके बिल्डिंग ब्रांच अफसर शायद सो गए थे। कालोनी में तो ऑफिस के अलावा सड़कें, बिजली के खम्भों व सीवरेज के निर्माण का काम पूरा हो चुका है, जिसमें काफी समय लगता है और अब फिर पहले चरण में मामूली तोड़-फोड़ ही की गई थी।
 

Vatika