सरकारी जमीन पर अवैध ढंग से बनी दुकानों-मकानों पर चला बुल्डोजर

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 01:51 PM (IST)

लुधियाना: फोकल प्वाइंट लेबर कालोनी खोखा मार्कीट के साथ सरकारी जमीन पर अवैध ढंग से बनी हुई दुकानों व मकानों पर चला ग्लाडा का बुल्डोजर 1 ग्लाडा द्वारा कार्रवाई करने की सूचना मिलते ही दुकानदारों व मकानों में रह रहे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

भारी पुलिस फोर्स के साथ ग्लाडा के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सभी रास्ते सील कर दिए। इकट्ठे हुए दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध करना चाहा परंतु भारी पुलिस फोर्स के आगे उनकी एक नहीं चली। कार्रवाई शुरू होती देखकर दुकानदारों व मकान मालिकों के हाथ पांव फूल गए जोकि अधिकारियों के आगे कार्रवाई रोकने हेतु गुहार लगाने लगे। जिनका कहना था कि वे लोग दुकानों व घरों में से सामान एक तुरंत कैसे निकालेंगे व कहां सामान रखेंगे?  ग्लाडा के एस.डी.ओ. सतविंद्र सिंह, एस.के. बैंस, जतिंद्र पाल सिंह (ए.ई.) विनोद धवन, (जे.ई.) करन अग्रवाल, वरिंद्र सिंह, शिव कुमार ने कहा कि अवैध कब्जा किए दुकानदारों व मकान मालिकों को कई दफा नोटिस व चेतावनी दी गई है कि वे लोग जगह को खाली कर दें। इससे पहले खोखा मार्कीट व झुग्गियों में अवैध ढंग से बने हुए कच्चे मकानों व खोखा को हटा दिया गया है।

लोगों ने विधायक व पार्षदपति को घेरा
मौके पर पहुंच विधायक संजय तलवाड़ व पार्षदपति दीपक उप्पल को उन लोगों ने घेर लिया जिनको फ्लैट अलॉट होने के बावजूद अभी तक नहीं मिले हैं जैसे ही उन्हें विधायक के आने का पता लगा तो वो लोग इकट्ठे होकर उनके पास पहुंच गए। बेघर हुए दुकानदारों व मकान मालिकों ने विधायक तलवाड़ से गुहार लगाते हुए कहा कि जैसे अन्य लोगों को फ्लैट दिए गए है उन लोगों को भी बसाया जाए व दुकान हेतु जगह मुहैया करवाई जाए। विधायक संजय तलवाड़, दीपक उप्पल ने कहा कि जिन लोगों को अभी फ्लैट नहीं मिला है। अगली बार उन लोगों को एडजस्ट किया जाएगा। तलवाड़ ने कहा सबको बसाया जाएगा व दुकानदारों के लिए भी सरकार व विभाग द्वारा बातचीत करके कोई हल निकाला जाएगा। 

मंदिर तोड़े जाने की अफवाह पर जुटी भक्तों की भीड़
खोखा मार्कीट के पास बने हुए जगहों पर धार्मिक स्थान तोड़े जाने की खबर फैलते ही भारी संख्या में भक्तों की भीड़ जुट गई। पुलिस प्रशासन ने इसे केवल अफवाह कह कर भीड़ को मंदिर की ओर जाने से रोक दिया। दीपक उप्पल ने कहा किसी शरारती तत्व ने माहौल खराब करने को अफवाह फैला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News