Ludhiana: नगर निगम कमिश्नर ने B&R ब्रांच के एस.ई को दिया एक और झटका

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 02:07 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : नगर निगम कमिश्नर ने बी एंड आर ब्रांच के एस.ई रंजीत सिंह  को एक और झटका दे दिया है जिसके तहत एम.टी.पी के बाद अब हल्का उत्तरी का चार्ज भी वापिस ले लिया गया है। गौरतलब है कि रंजीत सिंह  के विदेश से छुट्टी से वापिस आने के बाद कमिश्नर द्वारा उसे एम.टी.पी का चार्ज वापिस नहीं दिया गया है। जिसकी वजह अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ मिलीभगत के चलते जुर्माना लगाने की कार्रवाई न करने सहित नक्शे व सी.एल.यू के केस सेटिंग के बिना क्लियर न करने की शिकायतें सरकार से लेकर चंडीगढ़ तक पहुंचने को माना जा रहा है।

इसके अलावा कमिश्नर द्वारा रंजीत सिंह से हल्का साउथ का चार्ज वापिस लेकर हल्का उत्तरी की बी एंड आर ब्रांच का चार्ज दे दिया गया लेकिन कुछ दिनों के भीतर ही कमिश्नर ने एक और ऑर्डर जारी करके हल्का उत्तरी के एरिया का चार्ज भी रंजीत सिंह से वापिस लेकर संजय कंवर को दे दिया है, जिसके बाद रंजीत सिंह के पास हॉट मिक्स प्लांट के साथ बी एंड आर ब्रांच सेंटर स्टोर का चार्ज रह गया है, जिसे वापिस लेने के लिए एस.ई प्रवीन सिंगला द्वारा जोर लगाया जा रहा है।

कमिश्नर द्वारा जारी ऑर्डर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या लोकसभा चुनाव के लिए लागू कोड ऑफ कंडक्ट के दौरान  हल्का वाइस चार्ज में फेरबदल किया जा सकता है, क्योंकि पहले हल्का साउथ और अब हल्का उत्तरी का चार्ज वापिस लेने के लिए विधायकों की सिफारिश होने का हवाला दिया जा रहा है। इसके बाद कमिश्नर ने अपने करीबी माने जाते संजय कंवर को सबसे ज्यादा पावरफुल एस.ई बना दिया है, जिसके पास हल्का वेस्ट, साउथ व उत्तरी की बी एंड आर ब्रांच के अलावा एम.टी.पी, स्मार्ट सिटी मिशन, प्रोजेक्ट व सालिड वेस्ट मेनेजमेंट का चार्ज भी कमिश्नर द्वारा दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Kamini