लुधियाना से दिल्ली, कुल्लू और शिमला की उड़ानें मिड जून से होंगी शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 12:11 PM (IST)

लुधियाना (बहल): करीब 3 साल के लंबे अंतराल के बाद 2 सितम्बर 2017 को लुधियाना के साहनेवाल एयरपोर्ट से लुधियाना-दिल्ली के लिए शुरू हुई अलायंस एयर की फ्लाइट के बाद अब एयर डैकन एयरलाइंस भी लुधियाना से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

इस हवाई सेवा की शुरूआत जून 2018 के दूसरे सप्ताह के बाद होने की संभावना है। एयर डैकन द्वारा वैबसाइट पर जारी टाइम शैड्यूल के मुताबिक भी लुधियाना से दिल्ली के अलावा शिमला और कुल्लू के लिए भी हवाई सेवा 15 जून को शुरू करने का संदेश फ्लैश किया जा रहा है। हालांकि कुछ टिकट एजैंसियों द्वारा इन उड़ानों के लिए हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों द्वारा 30 मई को एयर डैकन की लुधियाना से दिल्ली और कुल्लू तथा शिमला की फ्लाइट शुरू करने की बात पर संदेह जताया जा रहा है।

बता दें कि एयर डैकन और एयर इंडिया के पास इन फ्लाइटों के लिए अधिकृत तौर पर रूट लिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एयर डैकन 20 मीटर बीच क्राफ्ट-1900 के जरिए उड़ानें शुरू करने जा रहा है और मई से अगस्त तक पहाड़ी इलाकों में हवाई यात्रा के लिए पीक सीजन माना जाता है। 

Vatika