पुलिस नर्म हुई तो फिर से सड़कों के किनारे पार्क होने लगे वाहन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:45 AM (IST)

लुधियाना(सुरिन्द्र): नगर की पुलिस द्वारा सड़कों के किनारे अपने ट्रक व अन्य वाहन खड़े करने वाले चालकों के खिलाफ नर्मी भरा रवैया अपनाने के कारण चालक एक बार फिर से पुरानी आदत पर लौट आए है। यहां बता दें कि कुछ माह पूर्व सड़कों के किनारे वाहन खड़े करने वाले ट्रक चालकों के खिलाफ नगर की पुलिस ने थोक में एफ.आई.आर. दर्ज की थी, जिसके बाद ऐसे चालक सुधर गए थे, लेकिन अब पुलिस की नर्मी का फायदा उठाते हुए ट्रक चालक फिर से सड़कों के किनारे वाहन पार्क करने लगे हैं।

सड़कों के किनारे खतरनाक ढंग से खड़े किए गए ट्रक व ट्राले अन्य वाहन चालकों के लिए यमदूत बन सकते हैं। सोमवार को अमृतसर में सड़क के बीचो-बीच खड़े ट्रक से स्कार्पियों गाड़ी की टक्कर के कारण हुई 7 लोगों की मौत ने पूरे राज्य में सनसनी पैदा कर दी है। बीते वर्ष दिसंबर माह में भी दोराहा के पास हुए एक ऐसे ही हादसे में मुल्लांपुर के मां-पुत्र की जान चली गई थी। 

सड़कों के किनारे खड़े किए गए ट्रक रात्रि के समय अन्य वाहन चालकों के लिए अधिक खतरनाक साबित होते हैं। ऐसे वाहनों के चालकों ने वाहनों के पीछे रिफ्लैक्टर टेप तक नहीं लगवाई होती जिस कारण ये दूर से आ रहे वाहन चालकों को नजर नहीं आते, जिसका नतीजा सड़क हादसे के रूप में सामने आता है। 

Vatika