रेलवे स्टाफ अलर्ट, सतलुज पुल पर कॉशन से चलाई जा रही हैं ट्रेनें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 01:33 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): सतलुज दरिया में पानी के स्तर को देखते हुए रेल डिपार्टमैंट की तरफ से भी अपने स्टॉफ को अलर्ट कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को तैयार करने के साथ साथ इंजीनियरिंग , सिंगनल व ओपरेटिंग स्टॉफ के मुलाजिमों को भी अलर्ट किया गया है ताकि किसी भी तरह की अपाताकालीन स्थिति में हालत को काबू में किया जा सका।

डिपार्टमैंट की तरफ से स्पेशल टीम भी गठित की गई है। पुल के नीचे पानी के स्तर को देखते हुए ट्रेनों को कॉशन देकर चलाया जा रहा है। क्योकिं पहले पानी का स्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया था। जिसे देखते हुए ड्राइवरों को ट्रेन की स्पीड 20 किलोमीटर के हिसाब से रखने निर्देश दिए गए है। अगर पानी का स्तर बढ़ता है तो स्पीड को 10 किलोमीटर भी किया जा सकता है।

पुलों पर तैनात पुलिस पार्टीयों को भी सर्तक रहने के आदेश दिए गए है ताकि कोई भी स्थिति में पानी का स्तर बढ़ता है तो इसकी सूचना तुरंत हैड क्वार्टर व लुधियाना, जालंधर व फिल्लौर रेलवे स्टेशन पर दी जाए। जब कि सहारनपुर व अंबाला डिवीजन में स्थिति काबू होने के कारण ट्रेनों को पहले की तरह ही  चलाया जा रहा है।

Vatika