सुनवाई करने की बजाय इंस्पैक्टर बोला : ''तैनूं टाइम नहीं पता फोन करन दा...''

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:46 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): पासी चौक के बाद इनोवा कार सवारों द्वारा हमला करने के बाद एक आर.एस.एस. वर्कर अपनी शिकायत दर्ज करवाने शनिवार देर रात पुलिस स्टेशन दुगरी गया, लेकिन आधे घंटे से ज्यादा समय तक गेट खटखटाने पर भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद जब आर.एस.एस. वर्कर ने मदद के लिए थाना दुगरी के इंस्पैक्टर गुरबचन सिंह को फोन किया तो उन्होंने कोई सुनवाई करने की बजाय पुलिसिया रौब में कहा तैनू टाइम नहीं पता फोन करन दा..., तेरा नौकर आ.. मैं। इंस्पैक्टर के इस व्यवहार ने एक बार फिर पुलिस को आमजन की नजरों में गिरा दिया है।

इस संबंध में दुगरी फेस-1 के रहने वाले चरणजीत सिंह ने बताया कि वह बिल्डर है और आर.एस.एस. कार्यकत्र्ता भी। शनिवार को वह अपने किसी जान-पहचान वालों के शादी समारोह में पक्खोवाल रोड पर गया था। घर वापस आते समय लगभग 11.15 बजे पासी चौक के पास इनोवा कार सवार युवकों ने उसे रोक लिया और मारपीट करनी शुरू कर दी। कंट्रोल रूम पर फोन किया, लेकिन नंबर नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस विभाग की हैल्पलाइन नंबर-181 पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई और तुरंत पुलिस स्टेशन दुगरी पहुंच गया। वर्कर का आरोप है कि आधे घंटे से ज्यादा समय तक मेन गेट खटखटाया, लेकिन किसी पुलिसकर्मी ने गेट नहीं खोला, जिसके बाद थाना एस.एच.ओ. को फोन किया तो उसकी सुनवाई करने की बजाय मिसबिहेव किया, जिस कारण फिर से पुलिस के खिलाफ 181 पर पुलिस के खिलाफ शिकायत की। 

पीड़ित के अनुसार कुछ समय बाद ही उसे थाना दुगरी के मुंशी का फोन आया और पुलिस स्टेशन आकर शिकायत दर्ज करवाने को कहा। जब वह अपनी कार में पुलिस स्टेशन पहुंचा तो मुंशी और एक मुलाजिम पहले ही गेट पर खड़े थे, जिन्होंने उसे ऑफिसरों को फोन करने पर सबक सिखाने की बात कही, जिस कारण वह पुलिस स्टेशन के बाहर से ही डरकर वापस चला गया।

Vatika