2 थानों में छाया अंधेरा, मोमबत्ती की लौ में काम करने को मजबूर मुलाजिम

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 11:23 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि,सलूजा): बिजली बिल न चुका पाने पर बुधवार को थाना कोतवाली और डिवीजन नं. 2 में अंधेरा छाया रहा और दोनों पुलिस स्टेशनों में ड्यूटी पर तैनात मुलाजिम मोमबत्ती की लौ में काम करने को मजबूर थे। आज से पहले शायद ही कभी पुलिस स्टेशन की बिजली काटी गई हो। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली द्वारा जुलाई 2018 में आखिरी बार बिजली बिल जमा करवाया गया था, अब पुलिस स्टेशन का बकाया 4 लाख 92 हजार रुपए हो गया, जबकि थाना डिवीजन नं. 2 की पुलिस द्वारा कई वर्षों से बिल नहीं चुकाया गया और 22 लाख 33 हजार रुपए का बकाया है। दोनों पुलिस स्टेशनों को कई बार पैसे जमा करवाने के लिए कहा गया लेकिन उनकी तरफ से एक बार भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया जिसके चलते बुधवार को 3 थानों के मीटर काटने पड़े।

3 दिन पहले रौनक, आज सन्नाटा 
डिवीजन नं. 2 पुलिस स्टेशन में 3 दिन पहले पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ‘नो यूअर केस’ स्कीम के तहत उद्घाटन करने पहुंचे थे। कैंप में सैंकड़ों लोगों के पहुंचने के चलते पूरी रौनक लगी हुई थी। वहीं सुबह से अंधेरा होने के चलते सन्नाटा छाया हुआ है। मुलाजिम भी थाने के बाहर खड़े हुए थे, क्योंकि लाइट न होने के चलते अंधेरे में कोई काम नहीं कर पा रहे थे।

एंटी नारकोटिक सैल भी इस बिल्डिंग में
थाना डिवीजन नं. 2 की बिल्डिंग में एंटी नारकोटिक सैल भी बना हुआ है, वहीं बाहर से आने वाली फोर्स भी इसी बिल्डिंग में रहती है जिस कारण हर समय बिजली यूज होती है लेकिन बिल जमा करवाने को लेकर किसी की जिम्मेवारी सामने नहीं आ रही।’’  

जैनरेटर चला ऑनलाइन कर रहे काम
पुलिस विभाग की तरफ से थानों को हाईटैक करने के प्रयास किए जा रहे हैं जिसके चलते सभी काम ऑनलाइन करवाए जा रहे है, वहीं दूसरी तरफ बिजली न होने के चलते इस समय जैनरेटर पुलिस के लिए वरदान बना हुआ है जिसे चलाकर सी.सी.टी.एन.एस. पर बैठा स्टाफ काम कर रहा है। 

Vatika