रेैड सिग्नल तोड़ ड्राइवर ट्रेन ले पहुंचा प्लेटफार्म पर, जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 12:49 PM (IST)

लुधियाना (विपन): लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एक बडी ट्रेन दुर्घटना घटित होने से उस समय बचाव हो गया, जब पठानकोट से दिल्ली जाने वाली ट्रेन नं.-224&0 के लोको पायलट (ड्राइवर) ने लापरवाही बरत लाडोवाल से लुधियाना पहुंचते वक्त एक सिग्नल के लाल होते हुए उसे क्रॉस कर ट्रेन को लुधियाना प्लेटफार्म पर ला खड़ा कर दिया। राहत की बात यह है कि उस समय उक्त रेल ट्रैक पर कोई अन्य ट्रेन नहीं थी।

जानकारी के अनुसार पठानकोट से दिल्ली जाने वाली एक ट्रेन को लाडोवाल से लुधियाना स्टेशन पहुंचने से पहले रैड सिग्नल दिया गया था, लेकिन ड्राइवर ने ट्रेन को सिग्नल पर नहीं रोका और उसे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ले आया। ट्रेन के लुधियाना स्टेशन पहुंचने पर अधिकारियों ने ड्राइवर और गार्ड को इस बात के लिए लताड़ लगाई व इस घटना की जानकारी फिरोजपुर मंडल के उ"ा अधिकारियों को दे दी गई। अधिकारियों ने घटना का कडा संज्ञान लेते हुए ट्रेन के लोको पायलट (ड्राइवर) के खिलाफ जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।


 लापरवाही के कारण एक घंटा खंड़ी रही ट्रेन 
उक्त बड़ी लापरवाही के कारण ट्रेन एक घंटे तक लुधियाना प्लेटफार्म पर खड़ी रही। ट्रेन के लेट होते देख शीर्ष अधिकारियों ने ट्रेन को लुधियाना से दिल्ली के लिए रवाना करवाया। उधर, इस बात को लेकर चर्चा है कि कुछ रेल अधिकारी मामले पर लीपापोती करवाने की कोशिश में जुटे हैं, ताकि ड्राइवर के खिलाफ कोई सख्त एक्शन न हो। लापरवाही की सूचना मिली है। मामले की जांच जारी है। ड्राइवर के खिलाफ आरोप सही पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Vatika