लुधियाना के इस Vaccination कैंप में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की लाजवाब मिसाल

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 03:13 PM (IST)

लुधियाना (विक्की ):कोरोना महामारी से बचाव के लिए लग रही वैक्सीनेशन के कैंपों में जहां कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने के साथ अन्य कमियां भी देखने को मिल रही हैं। वही लुधियाना के अलका पूर्वी में विधायक संजय तलवार द्वारा ग्रीनलैंड कान्वेंट स्कूल चंडीगढ़ रोड में लगवाए गए वैक्सीनेशन कैंप के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की लाजवाब मिसाल देखने को मिली।

विधायक तलवार और  जिला प्रशासन के सहयोग से लगवाए गए इस वैक्सीनेशन कैंप में बकायदा सोशल डिस्टेंसिंग को इस तरीके से लागू किया गया है कि यहां वैक्सीन के लिए आने वाला हर कोई इसकी प्रशंसा कर रहा है। ग्रीनलैंड स्कूल के चेयरमैन डॉ राजेश रुद्रा ने बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए दवाई से पहले भी सोशल डिस्टेंसिंग सबसे बड़ा हथियार है।

उन्होंने बताया कि विधायक तलवार के प्रयासों से लगे इस वैक्सीनेशन कैंप में टीकाकरण करवाने आने वालों को बिठाने  के लिए जो कुर्सियां लगाई गई हैं को  पहले से ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए सेट किया गया है ताकि और कोई 2 गज की दूरी के नियम का पालन करते हुए बैठ सके। तलवाड़ ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि हल्का पूर्वी  में ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो सके ताकि लोग इस महामारी से बच सकें। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों के लिए स्कूल में हैंड सेनेटाइज और अन्य इंतजाम किए गए हैं। यही नहीं रजिस्ट्रेशन के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग को पहल के आधार पर अपनाया गया है।

Content Writer

Vatika