सस्ता i phone खरीदने के चक्कर में लगी 44 हजार की चपत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 03:14 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): ऑनलाइन साइट पर सस्ता आईफोन खरीदने के लालच में एक युवक ने नकली आर्मी मैन के खाते में 44 हजार रुपए डलवाकर गंवा लिए। इस मामले में लगभग 1 वर्ष तक साइबर सैल की पुलिस ने जांच कर थाना डिवीजन नं. 2 में राहुल कुमार निवासी प्रेम नगर की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

जांच अधिकारी सुखविंद्र सिंह के अनुसार पुलिस को 8 अक्तूबर 2018 को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वह एम.बी.डी. मॉल में नौकरी करता है। उसने ऑनलाइन साइट पर आईफोन-एक्स खरीदने का प्रयास किया था। फोन डालने वाले ने उसकी 49 हजार रुपए कीमत बताई थी। उनकी पहले आपस में मैसेंजर पर बात हुई जिसके बाद उसने अपना मोबाइल नंबर दिया।

उक्त नंबर पर सम्पर्क साधने पर फोन करने वाले ने बताया कि वह रेवाड़ी आर्मी कैंप से बोल रहा है। विश्वास बनाने के लिए आर्मी का आई.कार्ड, बैच नंबर, आधार कार्ड व पैन नंबर तक की फोटो खींचकर डाल दी। उसकी बातों में आकर 44 हजार रुपए पे टी.एम. कर दिए जिसके कुछ समय बाद उसे एक खुद को कोरियर मैन कहने वाले का फोन आया और 11 हजार रुपए और देने को कहा। जब ठग से फोन पर बात करनी चाही तो उसने नंबर बंद कर दिया। इसके बाद उसे खुद के साथ ठगी होने का पता चल गया और इंसाफ के लिए पुलिस को लिखित शिकायत दी। 

Vatika