लाखों की चाइना डोर बरामद; बेटा गिरफ्तार, बाप फरार

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 09:35 AM (IST)

लुधियाना (महेश): पुलिस ने न्यू शक्ति नगर इलाके की एक दुकान व घर में रेड करके लाखों रुपए की घातक चाइना डोर जब्त की है, जोकि घर में अलमारियों, बैड बॉक्स व अन्य गुप्त जगहों पर छुपाकर रखी हुई थी। इस संबंध में पुलिस ने अमनदीप सिंह नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका पिता फरार होने में कामयाब हो गया।

पतंगों के सीजन में पुलिस की यह दूसरी बड़ी रेड है। इससे पहले जोधेवाल पुलिस ने भारी मात्रा में चाइना की डोर बरामद की थी। सी.आई.ए. के प्रभारी इंस्पैक्टर प्रवीण रणदेव ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर अमल में लाई गई। जानकारी मिली थी कि उक्त इलाके में करियाने की दुकान आड़ में चाइना डोर का धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है जिस पर रा’य सरकार ने पूर्ण तौर पर प्रतिबंध लगा रखा है। सूचना पुख्ता होने पर कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तत्काल एक टीम का गठन करके दोमंजिला घर पर रेड की जिसके नीचे दुकान है। छापामारी के दौरान दुकान व घर से चाइना डोर से भरी 3 दर्जन से अधिक पेटियां व बोरे जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि डोर ढूंढने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपियों ने घर के कोने-कोने में यह घातक डोर छिपा कर रखी हुई थी। पकड़े गए माल की कीमत लाखों रुपए में है।  


नहीं चली कोई भी सिफारिश
छापामारी के दौरान आरोपी ने मामले को वहीं पर रफा-दफा करने के लिए कई सिफारिशें लगाईं लेकिन मीडिया के मौके पर मौजूद होने के कारण एक भी सिफारिश नहीं चली और पुलिस ने मोबाइल पर किसी से भी बात करने से साफ इंकार कर दिया, जबकि एक युवक लगातार पुलिस की मिन्नतें करता रहा।  


पकड़ी गई चाइना डोर से भर गया एक टैम्पो 
प्रवीण रणदेव ने बताया कि जब्त की गई चाइना डोर के गट्टुओं की गिनती की जा रही है। &0 से &5 पेटियां व बोरे जब्त किए गए हैं जिनको थाने तक पहुंचाने के लिए एक टैम्पो मंगवाना पड़ा जोकि ऊपर तक भर गया। इसके अतिरिक्त पुलिस को अपनी गाड़ी में भी कुछ माल रखना पड़ा। पुलिस ने जब अमनदीप के घर व दुकान पर रेड की तो इलाके के लोगों को विश्वास तक नहीं हुआ कि बाप-बेटा करियाने की दुकान की आडृ मे यह गोरखधंध चला रहे हैं। उनका कहना था कि बाप-बेटे की इलाके में खासी इ"ात है। 

Vatika