मंत्री भारत भूषण आशु ने वार्ड नं-68 में शुरू करवाई आटा-दाल योजना

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:26 AM (IST)

लुधियाना(खुराना): पार्षद ममता, कैबिनैट मंत्री भारत भूषण आशु ने वार्ड नं-68  के डिपुओं पर आटा-दाल योजना से जुड़े लाभार्थियों को खाद्य एवं आपूर्ति की टीम की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई। 

इस अवसर पर पार्षद ममता आशु ने बताया कि कैप्टन सरकार द्वारा पंजाब भर में स्मार्ट राशन कार्ड परिवारों में 12वें फेज के तहत गेहूं वितरण का काम शुरू किया गया है। इसके तहत लुधियाना जिले से संबंधित करीब 3.90 परिवारों को लाभ मिलेगा।  सरकार द्वारा प्रत्येक डिपू पर बायोमीट्रिक मशीनों द्वारा गेहूं बांटी जा रही है।  जिसमें कार्डधारकों के अंगूठे के निशान मैच होने के बाद ही गेहूं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सरकार पादर्शिता लाई है और भ्रष्टाचारियों को तुरंत सस्पैंड करने का प्रावधान रखा गया है। 

इस संबंध में विभाग के कंट्रोलर सुखविन्द्र सिंह गिल व मैडम गीता बिशंभु ने खपतकार परिवारों को आग्रह करते हुए कहा कि वह प्रत्येक डिपू होल्डर से पर्ची अवश्य मांगे। उन्होंने कहा सरकार द्वारा प्रत्येक स्मार्ट राशनकार्ड धारक को 2 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्रति महीना 5 किलोग्राम गेहूं दी जाती है जो कि प्रति 6 महीने के हिसाब से प्रति मैंबर 30 किलोग्राम की बोरी होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News