मंत्री ने की पशु पालन फार्म की चैकिंग, रिकार्ड कब्जे में लेकर दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 11:47 AM (IST)

लुधियाना (सलूजा): पंजाब सरकार के पशु पालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज मतेवाड़ा स्थित ऑफिस डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन फार्म की चैकिंग की और कई खामियां सामने आने पर रिकार्ड कब्जे में लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए। 

इस मामले में जो भी आरोपी पाए गए, उनके खिलाफ बनती कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। इस संबंधी टैलीफोन पर बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि कई विभागी ऑफिसरों में खामियों की खबरें उनके ध्यान में आ रही हैं, जिनको वह बहुत ही गंभीरता से ले रहे है और वह यह भी कोशिश कर रहे है कि उक्त खामियों की जमीनी स्तर हकीकत को जाना जा सके। इसी कड़ी तहत स्थानीय ऑफिस की चैकिंग की गई। उन्होंने बताया कि चैकिंग दौरान यह बात भी सामने आई कि स्टॉफ की बड़े स्तर पर गैर-हाजिरी का गंभीर मुद्दा है। इसके अलावा पशुओं की संभाल, आस-पास की गंदगी व स्टॉक रजिस्ट्रर में भी कई गलतियां पाई गई।

उन्होंने स्टॉक रजिस्ट्रर, हाजिरी रजिस्ट्रर व अन्य कई दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं, जिनकी पड़ताल विभाग के सीनियर अधिकारी अपने स्तर पर करेंगे, ताकि जिम्मेदार संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अमल में लाया जा सके। सिद्धू ने स्पष्ट किया कि वह अपने विभाग में किसी भी तरह की अनुशानहीनता व काम के प्रति अनदेखी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अनुशासन भंग करता पाया गया तो उसके खिलाफ यकीनन तौर पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह की चैकिंग जारी रहेगी।

Vatika