नगर निगम विंग की रेहड़ी-फड़ी वालों पर कार्रवाई, जमकर हुआ हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 04:05 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम की तहबाजारी ब्रांच द्वारा समराला चौक के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान जमकर हंगामा हुआ। जानकारी के मुताबिक  तहबाजारी टीम द्वारा चीमा चौक से लेकर समराला चौक के रास्ते चंडीगढ़ रोड परसड़क के किनारे लगी रेहड़ी-फड़ी के कब्जों को हटाने के लिए ड्राइव चलाई गई थी। इस कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने विरोध शुरू कर दिया, जिसके बावजूद नगर निगम की टीम ने रेहड़ी-फड़ी वालों के सामान को उठाकर गाडिय़ों में लादना शुरू कर दिया। यहां तक कि एक किन्नर ने भी नगर निगम की गाड़ी पर चढ़कर काफी हंगामा किया, जिसे मुश्किल से नीचे उतारा गया।

पूरी तरह गुप्त रखी जाती है ड्राइव
तहबाजारी विंग के स्टाफ पर अक्सर आरोप लगते हैं कि वो मिलीभगत के चलते अतिक्रमणकारियों को पहले ही ड्राइव की सूचना दे देते हैं या पिक एंड चूज के आधार पर कार्रवाई की जाती है। इसके मद्देनजर अब ड्राइव पूरी तरह गुप्त रखी जाती है और सारे स्टाफ को एक जगह इकट्ठा करके कार्रवाई करने के लिए भेजा जा रहा है।


चारों जोनों के स्टाफ द्वारा किया जाता है ज्वाइंट आप्रेशन
नगर निगम द्वारा तहबाजारी विंग में स्टाफ व गाडिय़ों की कमी होने के चलते अतिक्रमणों के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई न हो पाने के मद्देनजर चारों जोनों के स्टाफ को मिलाकर ज्वाइंट आप्रेशन चलाने का फैसला किया गया है, जिसके तहत हर जोन में हफ्ते में एक बार ड्राइव चलाई जाती है।

Vatika