कूड़े की छंटाई शुरू करवाने के लिए खुद फील्ड में उतरीं नगर निगम कमिश्नर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 09:46 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): कूड़े की लिफ्टिंग की समस्या हल करने के लिए जरूरी कूड़े की छंटाई शुरू करवाने के लिए नगर निगम कमिश्नर के.पी. बराड़ खुद फील्ड में उतर पड़ी है। जिन्होंने सोमवार को हैबोवाल के जोशी नगर इलाके में डोर-टू-डोर लोगों को जागरूक किया।

कमिश्नर ने कहा कि अगर लोग फल-सब्जियों की वेस्टेज के रूप में निकलने वाले कूड़े से खाद बनाने की पहल करें तो सड़कों के किनारे या कंटेनर प्वाइंट पर कूड़ा जमा रहने की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी। कमिश्नर ने कहा कि इस मुहिम के परिणामों की क्रॉस चैकिंग के लिए फिर से इलाके में विजिट किया जाएगा। उनके साथ जोनल कमिश्नर नीरज जैन, हेमराज अग्रवाल, कौंसलर राशि अग्रवाल व नगर निगम के अनय अफसर भी मौजूद रहे।

बुड्ढे नाले में कूड़ा गिरने से रोकने का है टारगेट
कमिश्नर द्वारा जागरूकता मुहिम की शुरूआत बुड्ढे नाले के साथ लगते इलाके से की गई है, क्योंकि बुड्ढे नाले में कूड़ा गिरने से रोकना नगर निगम के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसके मद्देनजर नगर निगम की कोशिश है कि बुड्डे नाले के साथ लगते इलाकों में से निकलने वाले कूड़े की ज्यादातर मात्रा को खाद बनाने के अलावा बाकी कूड़े की लोगों द्वारा खुद ही बेचने के रूप में डिस्पोजल हो जाए।

Vatika