स्मार्ट सिटी मिशन को भी है इंजीनियरों का इंतजार, जल्द सौंपे जाएंगे चार्ज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 02:16 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम अधिकारियों की पोस्टिंग में सियासी दखलंदाजी हावी होने से जुड़े मामले एक के बाद एक करके सामने आ रहे हैं जिसमें जोन सी व डी की बी एंड आर ब्रांच के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के एस ई व एक्सईएन का चार्ज खाली रहने का पहलू भी शामिल है। यहां बताना उचित होगा कि लोकल बॉडीज विभाग द्वारा पिछले दिनों नगर निगम के जिन अधिकारियों की ट्रांसफर की गई थी, उनमें बी एंड आर ब्रांच के एस ई प्रवीन सिंगला, राहुल गगनेजा, एक्सईएन राकेश सिंगला का नाम भी शामिल है जो लंबे समय से लुधियाना के साथ एक ही जोन में काबिज थे ।

उक्त अधिकारियों ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी के ऑर्डर के बावजूद रिलीव होने की जरूरत नहीं समझी क्योंकि उक्त अधिकारियों द्वारा आम आदमी पार्टी के विधायकों की शरण में जाकर ट्रांसफर रुकवाने के लिए जुगाड़ लगाया जा रहा है। हालांकि उक्त अधिकारियों को बाद में रिलीव कर दिया गया और जोन बी के एस ई का चार्ज रंजीत सिंह को दिया गया है  लेकिन जोन सी व डी की बी एंड आर ब्रांच के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के एस ई व एक्सईएन का चार्ज खाली रखा गया है जिसे लेकर चर्चा है कि उक्त अधिकारियों की ट्रांसफर रद्द होने का इंतजार किया जा रहा है।

ओ एंड एम सेल का अपनाया जा सकता है पैटर्न
नगर निगम द्वारा बी एंड आर ब्रांच में खाली पड़े दो जोन का चार्ज देने के लिए ओ एंड एम सेल का पैटर्न अपनाया जा सकता है क्योंकि ओ एंड एम सेल में दो एस ई व दो ही एक्सईएन हैं जिन्हें दो दो जोन का चार्ज दिया गया है।

एफ एंड सी सी की मीटिंग में देरी
नगर निगम के मेयर द्वारा विकास कार्यों के टेन्डर लगाने व वर्क ऑर्डर जारी करने की मंजूरी देने के लिए शुक्रवार को एफ एंड सी सी की मीटिंग रखी गई थी लेकिन उसे पेंडिंग कर दिया गया है जिसे लेकर दो जोन में बी एंड आर ब्रांच के एस ई लेवल की फाइल क्लियर न होने का हवाला दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News