मॉडल टाउन में ग्रीन बेल्ट में हुई आगजनी की घटना, नगर निगम के दावों की खुली पोल

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 01:18 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा कूड़े की लिफ्टिंग को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं, उनकी पोल मॉडल टाऊन में ग्रीन बेल्ट में हुई आगजनी की घटना से खुल गई है। यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा कूड़े की लिफ्टिंग की जिम्मेदारी जिस कंपनी को दी गई है, उसे हर महीने करीब एक करोड की पेमेंट रिलीज की जाती है।

इसके अलावा खुले में कूड़ा जमा रहने की समस्या के समाधान के लिए करोड़ों की लागत से कंपेक्टर लगाए जा रहें हैं। इसके बावजूद खुले में कूड़ा गिराया जा रहा है, जिसका सबूत माडल टाउन एक्सटेंशन श्मशान घाट रोड पर स्थित ग्रीन बेल्ट में हुई आगजनी की घटना के रूप में देखने को मिला। जहां जमा कुड़े व मलबे में आग लगने की वजह से साथ लगते इलाके के लोगों को जहरीले धुएं की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा, जिस संबंधी शिकायत मिलने पर फायर ब्रिगेड के मुलाजिमों ने आग पर काबू पाया।

एन.जी.टी. को गलत रिपोर्ट भेजने का भी हुआ खुलासा

इस मामले में चीफ सेक्रेटरी को भेजी गई शिकायत में एन.जी.ओ. के सदस्यों ने मुददा उठाया है कि खुले में कूड़ा जमा रहने की समस्या को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में जो केस चल रहा है, उसमें नगर निगम द्वारा डी.सी. के जरिए पेश की गई रिपोर्ट में मॉडल टाउन एक्सटेंशन के इस प्वाइंट से कूड़ा क्लियर करने का दावा किया गया है।लेकिन अब इसी साइट पर भारी मात्रा में जमा कुड़े को आग लगने से पोल खुल गई, जिसे लेकर नगर निगम के खिलाफ सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियमों के उल्लंघन के आरोप में कार्रवाई करने की मांग की गई है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News