अवैध मीट मार्कीट पर चला निगम का डंडा, साढ़े 3 क्विंटल अवैध मांस करवाया नष्ट

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 12:42 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम प्रशासन ने शहर में अवैध रूप से हो रही मांस व मछली की ब्रिकी को लेकर सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। इसके तहत सेहत व तहबाजारी टीम ने सोमवार को माडल टाऊन में कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसकी एक्शन की अगुवाई खुद ज्वाइंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह कर रहे थे। नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि पहले तो मीट की कटाई मैडीकल तौर पर फिट होने बारे चैकिंग करवाए बिना की जा रही है। फिर उसे गंदगी के माहौल में रखकर बेचा जा रहा है। जिससे यह मीट खरीदकर खाने वालों की सेहत पर खतरा मंडरा रहा है। इसके मद्देनजर 3.5 क्विंटल दूषित मीट व मछली को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा यह मीट-मछली की दुकानें सरकारी जगह पर कब्जा करके बनी होने के कारण लोगों को टै्रफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके हल के लिए वहां बने डेढ़ दर्जन खोखे भी हटा दिए गए। यह कार्रवाई बाकी इलाकों में रैगुलर जारी रहने का दावा नगर निगम अफसरों ने किया है।

बी.आर.एस. नगर के अवैध निर्माण पर हुई कार्रवाई
नगर निगम के जोन डी की बिल्डिंग ब्रांच ने सोमवार को बी.आर.एस. नगर में हो रहे अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। अफसरों ने बताया कि यह रिहायशी इलाका है और मेन रोड पर पड़ते प्लाट में हालनुमा निर्माण किया जा रहा है। जिसे बंद करने के लिए मालिक को कई बार चेतावनी दी गई। लेकिन उस पर कोई असर न हुआ तो जे.सी.बी.  से शटरिंग गिरा दी गई। 

सीलिंग के डर से 2 कॉम्पलैक्स मालिकों ने जमा करवाए 34 लाख
पार्किंग नियमों के उल्लंघन को लेकर कोर्ट में चल रहे केस से संबंधित जिन कॉम्पलैक्सों को नगर निगम ने 1997 से पहले बने होने का हवाला देते हुए कम्पाऊंड किया था। उनके मालिकों ने जो डी द्वारा जारी सीङ्क्षलग नोटिसों पर कार्रवाई शुरू होने की भनक लगते ही बकाया फीस जमा करवानी शुरू कर दी है। जिसे लेकर ए.टी.पी. विजय कुमार ने दावा किया है कि 2 कॉम्पलैक्सों ने बकाया 34 लाख जमा करवाए हैं और जो कॉम्पलैक्स फीस नहीं जमा करवाएंगे, उन पर सीङ्क्षलग की कारवाई की जाएगी।

Vatika