निगम की लाइट ब्रांच में हो रहा करोड़ों का घोटाला : रणजीत ढिल्लों

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:51 AM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): अकाली जत्था शहरी अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि नगर निगम की लाइट ब्रांच में कालाबाजारी जोरों पर चल रही है।

पिछली अकाली दल सरकार की प्रपोजल के अनुसार शहर के अंदर करीब 1 लाख 5 हजार रुपए की एल.ई.डी. लाइटों का कार्य टाटा प्रोजैक्ट प्रा.लि. को अलॉट किया गया है, जिसमें 10 प्रतिशत के लगभग 10,000 के करीब अन्य लाइटें भी लगाई जा सकती हैं, वहीं दूसरी तरफ निगम के 2-2 लाख रुपए के 32 कार्य 19 जून और 4 कार्य 22 जून, 2018 को अलॉट किए गए हैं, जो निगम के खजाने पर डाका मारा जा रहा है।

ढिल्लों ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि यह सारा कार्य पहले ही मुकम्मल हो चुके हैं और मैटीरियल डुप्लीकेट लगाया गया है। प्रिंट मीडिया ने लाइट ब्रांच में हो रही कालाबाजारी बारे बताया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जहां जनता को आदर्शवादी पाठ पढ़ा रहे हैं, वहीं कई जगह सिंगल टैंडर के कार्य रोक दिए गए हैं और कहीं नाजायज कालोनियां तोड़ी जा रही हैं। अकाली दल ने सिद्धू से मांग की कि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई और बनाए गए बिलों की भी जांच व एल.ई.डी. लाइटों की क्वालिटी की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि यह सारा घोटाला करोड़ों रुपए तक पहुंच सकता है।

Punjab Kesari