टिब्बा रोड की 2 अवैध कालोनियों में चला निगम का बुल्डोजर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:37 PM (IST)

लुधियाना: नगर निगम के जोन-बी की बिल्डिंग ब्रांच स्टाफ ने सोमवार को टिब्बा रोड पर बनी 2 अवैध कालोनियों में बुल्डोजर चलाने की कार्रवाई की। इस दौरान 32 दुकानों के अलावा कुछ निर्माणाधीन रिहायशी परिसरों को तोड़ दिया गया है। ए.टी.पी. प्रदीप सहगल ने बताया कि ये दोनों कालोनियां नगर निगम की मंजूरी के बिना बनी हैं, जिनको पहले भी कई बार तोडऩे की कार्रवाई की जा चुकी है।

मगर कालोनाइजरों के अलावा वहां प्लाट खरीदने वाले लोगों द्वारा कुछ देर बाद फिर से निर्माण शुरू कर दिया जाता है। जिन अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश की तो पुलिस की मदद से उनको शांत किया गया। लोगों ने सरकार द्वारा कम्पाऊंडिंग पॉलिसी पास करने का हवाला दिया तो नगर निगम अफसरों ने साफ कर दिया कि कालोनी को रैगुलर करवाने की फीस जमा होने तक वहां निर्माण करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती है।  

रिहायशी इलाके में चल रहे कैमिकल गोदाम को किया सील
नगर निगम टीम ने मोती नगर इलाके में बने एक गोदाम को भी सील कर दिया है, जिसमें डीजल, फर्नेस आयल व कैमिकल स्टोर किए गए थे। इसके लिए भी कोई मंजूरी नहीं ली गई थी और लोगों की शिकायत मिलने पर गोदाम सील कर दिया गया है। इसके लिए रिहायशी इलाके में कोई भी हादसा होने का हवाला दिया गया है।

अवैध रूप से रास्ता खोलने वाले परिसर की भी हुई सीलिंग
नगर निगम टीम ने 33-फुटा रोड मुंडियां कलां में बने एक ऐसे परिसर को सील कर दिया है जिसके द्वारा अवैध रूप से दूसरे इलाके में रास्ता खोला गया था। इस परिसर का निर्माण वैसे तो रिहायशी प्रयोग के नाम पर किया गया है। मगर नगर निगम अफसरों को वहां कमर्शियल गतिविधियां होने की आशंका है।

Vatika