कांग्रेस कौंसलर के रिश्तेदार की अवैध कालोनी पर चला बुल्डोजर

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 12:02 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नगर निगम के जोन बी की बिल्डिंग ब्रांच ने शुक्रवार को टिब्बा रोड इलाके में बन रही अवैध कालोनियों को निशाना बनाया, जिनमें से एक कालोनी कांग्रेस कौंसलर के रिश्तेदार की बताई जाती है।

जानकारी के मुताबिक ए.टी.पी. प्रदीप सहगल की अगुवाई वाली टीम ने पहले टिब्बा रोड पर स्थित एक कालोनी में हो रहे फैक्ट्रियों के निर्माण को गिराया। जहां बड़ी संख्या में लोगों ने जमा होकर एतराज जताया, जिनका कहना था कि कालोनी मार्च से पहले की बनी हुई है और नई आई पालिसी के तहत कालोनी को रैगुलर करवाने के लिए फीस भी जमा करवाई जा चुकी है, जिसके बावजूद कार्रवाई करने के लिए नगर निगम अफसरों ने बिना मंजूरी फैक्ट्रियों का निर्माण होने का हवाला दिया तो मालिकों द्वारा नकत्शा पास करवाने की अंडरटे्किंग दी गई।

इसी दौरान इलाके में बनी एक और अवैध कालोनी पर कारवाई न करने कारण लोगों ने पिक एंड चूज के आरोपों तहत नगर निगम अफसरों को घेर लिया। जो मामला मेयर-कमिश्नर तक पहुंचा तो निगम दस्ते को उस कालोनी का भी रूख करना पडा। जो कांग्रेस कौंसलर के रिश्तेदार की बताई जाती है। जहां रिहायशी मकानों के साथ फैकट्रियों व दुकानों का निर्माण भी हुआ है, जिसे निगम टीम द्वारा तोड दिया गया।

Vatika