कूड़े की लिफ्टिंग तेज करवाने को खुद फील्ड में उतरे निगम कमिश्नर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 01:36 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): कूड़े की लिफ्टिंग न होने कारण पेश आ रही समस्या का समाधान करवाने के लिए नगर निगम कमिश्नर के.पी. बराड़ ने खुद फील्ड में उतरकर कंटेनर प्वाइंटों का जायजा लिया। यहां बताना उचित होगा कि पिछले कुछ दिनों से कंटेनर प्वाइंटों पर कूड़े के ढेर कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, जिसके लिए निगम व ए टू जैड कंपनी के अधिकारियों द्वारा ताजपुर रोड डम्प में पानी जमा होने का बहाना बनाया जा रहा है।

इसके मद्देनजर कमिश्नर द्वारा निगम की हैल्थ ब्रांच अधिकारियों को शैड्यूल के मुताबिक कूड़े की लिफ्टिंग होने बारे क्रॉस चैकिंग करने समेत ओवर टाइम काम करवाने को कहा गया था।मगर कूड़े की लिफ्टिंग की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है, जिसके हल के लिए कमिश्नर द्वारा जोन डी व सी के अधीन आते इलाके में स्थित कंटेनर प्वाइंटों का दौरा किया। इस दौरान सामने आई खामियों को लेकर कमिश्नर द्वारा हैल्थ ब्रांच अधिकारियों को फटकार लगाई गई और ए टू जैड कंपनी को नोटिस जारी करने की बात कही गई है।

कंपनी ने बनाया पेमैंट न मिलने का बहाना
कूड़े की लिफ्टिंग न होने को लेकर अब तक डम्प पर पानी जमा होने का हवाला दे रही ए टू जैड कंपनी द्वारा अब कार्रवाई के लिए पेमैंट न मिलने का बहाना बनाया जा रहा है। पिछले दिनों में सिर्फ  1 करोड़ की पेमैंट रिलीज की है, जबकि 9 करोड़ के बिल पैंङ्क्षडग रखे गए हैं जिस कारण तेल की सप्लाई व मुलाजिमों को सैलेरी मिलने में दिक्कत हो रही है।

अब हैबोवाल में बाहरी एरिया में कूड़ागिराने वाली गाड़ी को पकड़ा
बाहरी एरिया का कूड़ा गिराने वाली गाडिय़ों पर जुर्माना लगाने के लिए निगम के जनरल हाऊस द्वारा हाल ही में मंजूरी दी गई है। बाद में हैल्थ ब्रांच अधिकारियों ने कार्रवाई तेज कर दी है, जिसके तहत मंगलवार को सुबह हैबोवाल में बाहरी एरिया का कूड़ा गिराने वाली गाड़ी को पकडऩे का दावा किया गया है। कमिश्नर द्वारा जोन डी व सी के अधीन आते इलाके में स्थित कंटेनर प्वाइंटों की चैकिंग की गई है जहां से कूड़े की लिङ्क्षफ्टग न होने को लेकर ए टू जैड कंपनी को नोटिस जारी किया जा रहा है। इसके अलावा कूड़े की लिङ्क्षफ्टग में तेजी लाने को कहा गया है। - विपल मल्होत्रा, हैल्थ अफसर।

swetha