Sardar ji Tyas शोरूम बनने के बाद नींद से जागा नगर निगम, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 03:17 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम कमिश्नर की चेकिंग के दौरान माडल टाउन में बड़ी संख्या में बन रही अवैध बिल्डिंगों का खुलासा होने के बाद अब जोन डी के इंस्पेक्टर किरणदीप के एरिया में इस तरह के और मामले सामने आने का सिलसिला तेज हो गया है। जिस लिस्ट में आत्म पार्क पुलिस चोकी के सामने अब्दुल्लापुर बस्ती में नक्शे के उल्ट बेसमेंट के साथ बनाई जा रही बिल्डिंग के साथ अब जवाहर नगर कैम्प व मिडड़ा चौक के नजदीक स्थित सरदार जी टायस का मल्टी स्टोरी शोरूम शामिल हो गया है।

PunjabKesari

इस शोरूम को इंस्पेक्टर किरणदीप द्वारा अवैध निर्माण के आरोप में कार्रवाई करने का नोटिस जारी किया गया है लेकिन उसके द्वारा इस तरह के अवैध निर्माण को फाउंडेशन लेवल पर रोकने संबंधी सरकार द्वारा फिक्स की गई जिम्मेदारी पहले नहीं निभाई और अब शिकायत होने पर इंस्पेक्टर किरणदीप को कार्रवाई करने की याद आई है।

अपना रिकॉर्ड चेक करने की बजाय शोरूम मालिक से मांगे गए हैं दस्तावेज

इस मामले से जुड़ा हुआ एक पहलू यह भी है कि शोरूम मालिक से दस्तावेज मांगे गए हैं कि उसके द्वारा मंजूरी ली गई है या नहीं, इसे लेकर सवाल खड़ा हो गया है कि इस संबंध में नगर निगम मुलाजिमों को पहले अपना रिकार्ड चेक करना चाहिए क्योंकि अगर उनके द्वारा कोई मंजूरी दी गई है, उससे संबंधित दस्तावेज नगर निगम के पास मौजूद होना लाजिमी हैं।

 नहीं नजर आई  चंद कदमों की दूरी पर बन रही दो और बिल्डिंगें

PunjabKesari

सरदार जी टायस का मल्टी स्टोरी शोरूम को अवैध निर्माण के आरोप में कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी करने के बाद इंस्पेक्टर किरणदीप की वर्किंग की पोल खुल गई है, क्योंकि चंद कदमों की दूरी पर बन रही दो और बिल्डिंगए नहीं नजर आई। मिली जानकारी के मुताबिक यह एरिया न्यु माडल टाउन रिहायशी टी पी स्कीम का है। जहां कमर्शियल बिल्डिंग बनाने के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही फीस जमा करके रेगुलर करने का प्रावधान है जिसके बावजूद अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों को तोड़ने की कार्रवाई इंस्पेक्टर किरणदीप द्वारा नहीं की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News