राशन के रुपयों से पी शराब, पत्नी ने रोका तो की हत्या

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 11:33 AM (IST)

खन्ना (सुनील): पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते गांव जुल्फगढ़ में एक प्रवासी मजदूर ने छोटी-सी बात पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। इस संबंध में पुलिस द्वारा किसान दविंद्र सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी जुल्फगढ़ के बयानों पर कार्रवाई करते हुए आई.पी.सी. की धारा 302 के तहत संतोष पुत्र कमलू निवासी सज्जा जिला पू्र्निया (बिहार) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था।

वहीं बारदात के बाद अपने बच्चों को लेकर भागे कथित आरोपी को एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल द्वारा गठित की गई विभिन्न टीमों ने चंद घंटों में ही गिरफ्तार करके सफलता हासिल की है। शिकायतकत्र्ता के अनुसार सेवा सिंह पुत्र मथुरा दास निवासी श्री माछीवाड़ा साहिब ठेके पर जमीन लेकर खेतीबाड़ी करता है। उसकी मोटर पर एक हफ्ता पहले संतोष अपने परिवार समेत रहने लगा था। उसे 8 हजार रुपए वेतन पर खेतीबाड़ी के लिए रखा गया था।वह शनिवार की देर शाम को पैसे लेकर घर के लिए राशन लेने गया था, लेकिन वह राशन तो नहीं लाया ऊपर से शराब पीकर घर वापस आ गया। पत्नी गीता द्वारा बिना राशन लिए वापस आने का कारण पूछने पर तैश में आए पति संतोष ने डंडों से पिटाई कर पत्नी की हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो मृतक गीता के शरीर पर वस्त्र नहीं थे। कमरे में बिजली की तार लटक रही थी। मृतक के चेहरे पर गाल के नीचे निशान थे।

वहीं महिला के सिर पर गहरी चोट के निशान थे। गांववासियों का कहना है कि रात लाइट नहीं थी, जबकि गांव में बारिश हो रही थी। कमरा खेतों में होने के कारण शायद गीता की चीखें भी सुनाई न दी गई हों। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। गीता की मौत कैसे हुई इसके बारे में तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा। पुलिस को दिए बयानों में दविंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि संतोष 8 हजार पर खेतीबाड़ी का काम करता था। जब सुबह 5.30 तक वे नहीं आया तो उसने कमरे में जाकर देखा तो संतोष और उसके बच्चे कमरे में नहीं थे, पत्नी गीता की लाश जमीन पर पड़ी थी। उसने सरपंच मलविंद्र सिंह और पुलिस को मामले की सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची व कार्रवाई करनी शुरू कर दी।

Vatika