ऊंची आवाज में डैक बजाने को लेकर हुए विवाद में युवक की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 11:42 AM (IST)

लुधियाना (महेश): जहां एक तरफ पूरा शहर वीरवार को होली के रंग में डूबा हुआ था, वहीं टिब्बा के कंपनी बाग इलाके करतार नगर में खून की होली खेली गई। ऊंची आवाज में डैक बजाने को लेकर 2 पक्षों में हुए विवाद में 26 वर्षीय एक युवक के सिर पर लोहे की रॉड से प्रहार करके उसे मौत के घाट उतार दिया गया। इलाका पुलिस ने मृतक हरप्रीत सिंह की पत्नी ’ योति की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज करके उसकी मकान मालकिन मनजीत कौर के गिरफ्तार कर लिया है जिसे शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

हरप्रीत सिंह अपने पत्नी ’योति के साथ मनजीत कौर के मकान में किराए पर रहता था, जहां 4 से 5 किराएदार और भी रहते हैं। हरप्रीत एक फैक्टरी में काम करता था व बाकी परिवार गुरमेल पार्क की गली नंबर 3 में रहता है। उसका 4 साल पहले विवाह हुआ था। मृतक के कोई औलाद नहीं थी, जबकि वह 2 बहनों का इकलौता भाई था।  हरप्रीत के बुजुर्ग पिता तरसेम सिंह ने बताया कि हरप्रीत वीरवार सुबह 11 बजे उसके पास आया था। कुछ देर बैठने के बाद वह फैक्टरी जाने की बात कह कर चला गया। रास्ते में उसे उसके कुछ दोस्त मिल गए जिनके साथ मौज-मस्ती करने के लिए वह अपने घर चला गया जहां उसने अपने कमरे में डैक लगाकर डांस करना शुरू कर दिया। 

ज्योति ने बताया कि उसे उसकी मालकिन का फोन आया, जोकि पास में ही रहती है। उसने शिकायत की उसके पति व दोस्तों की वजह से अन्य किराएदारों को बहुत परेशानी हो रही है, वह जल्द आ जाए। इस वह तुरंत घर पहुंची और उपति व उसके दोस्तों को समझा कर मामला शांत कर दिया, परंतु कुछ देर बाद मनजीत ने उसके पति के साथ अन्य किराएदारों के साथ मिलकर झगड़ा किया। इस दौरान मनजीत ने उसके पति के सिर पर रॉड से वार किया। अन्य लेागों की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

Vatika