अवैध संबंधों का पता चलने पर पहले सिर पर मारी ईंट; तीसरी मंजिल से फैंका नीचे

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 12:11 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): पति से 8 वर्ष अलग रहने के बाद 12 दिन पहले समझौता होने पर रहने आई 5 बच्चों की मां सहाजना खातून की हत्या करने वाले पति सिराज अंसारी को थाना डिवीजन नं. 7 के इंस्पैक्टर हरजिंद्र सिंह भट्टी की पुलिस टीम ने 7 दिनों बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पत्नी के अवैध सबंधों का पता चलने पर पहले उसके सिर पर ईंट मारी और बेहोश होने पर तीसरी मंजिल से नीचे फैंक दिया। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने वीरवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।

उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि उक्त आरोपी की शादी 19 वर्ष पहले हुई थी और उसके 5 बच्चे हैं। 12 वर्ष इकट्ठे रहने के बाद दोनों पति-पत्नी अलग हो गए। 8 वर्ष अलग रहने पर महिला के अपने गांव के ही रहने वाले एक अन्य व्यक्ति के साथ अवैध संबंध बन गए। लगभग 1 महीना पहले आरोपी गुरु नानक नगर, ताजपुर रोड पर किराए पर रहने आ गया और मर्डर से 12 दिन पहले पत्नी को अपने पास बच्चों संग बुला गया। गत 15 सितम्बर की रात को बच्चे कमरे में सो रहे थे, जबकि दोनों पति-पत्नी बाहर सो रहे थे। तभी पत्नी के अवैध संबंधों को लेकर दोनों की  कहासुनी हो गई। गुस्से में आकर पति ने पास पड़ी ईंट उठाकर पत्नी के सिर पर मार दी और बेहोश होने पर तीसरी मंजिल से नीचे फैंककर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपी को अदालत में पेश कर 2 दिन का रिमांड हासिल कर उससे गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

भाई की शिकायत पर पुलिस ने कब्र से शव निकलवा करवाया था पोस्टमार्टम
हत्या के बाद आरोपी ने सभी को गुमराह करने के लिए सुबह पत्नी को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया और बच्चों संग गांव वापस चला गया। 2 दिनों बाद ही मृतका का भाई महताब अंसारी लुधियाना आया और पुलिस को बहन का मर्डर होने का आशंका जताई जिस पर पुलिस ने मैजिस्टे्रट की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम करवाया तो डाक्टरों के बोर्ड ने हत्या किए जाने की पुष्टि की थी जिसके 7 दिनों बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया।

Vatika