हरियाणा के ड्राइवर की हत्या कर शव सूए में फैंका, स्क्रैप से भरा ट्रक ले गए दोस्त

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 11:10 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): लूट की नीयत से 2 दोस्तों ने हरियाणा के एक ड्राइवर की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव गांव शंकर ने नजदीक सूए में फैंक दिया। इसके बाद स्क्रैप से भरा उसका ट्रक लूटकर ले गए। इस मामले में थाना डेहलों की पुलिस ने ओम प्रकाश और विनोद कुमार निवासी शिव कालोनी, टंढारी के खिलाफ हत्या प्रयास का केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर कुलवंत सिंह के अनुसार मृतक की पहचान ट्रक ड्राइवर नेम सिंह (48) निवासी हरियाणा के रूप में हुई है। पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली कि गांव शंकर के नजदीक सूए में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि शव ट्रक ड्राइवर का है। जांच को आगे बढ़ाने पर सामने आया कि उक्त आरोपियों ने लूट की नीयत से गला दबाकर उसकी हत्या की है और स्कै्रप से भरा ट्रक लूटकर ले गए है। पुलिस के अनुसार वारदात में उनके ओर भी साथी हो सकते है। पुलिस सभी की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। 

डाक्टरों के बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम, कई दिन पुराना शव 
सिविल अस्पताल के 3 डाक्टरों के बोर्ड की तरफ से शव का पोस्टमार्टम किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार शव कई दिन पुराना है और पानी में पड़ा हुआ था। मृतक के चेहरे पर चोट के कई निशान है। हत्यारों ने गला और मुंह दबाकर उसकी हत्या की है। 

3 दिन पहले हुई रात 8 बजे आखिरी बार बात 
बेटे अजय कुमार (18) ने बताया कि गत 12 अप्रैल को पिता हरियाणा से स्क्रैब लेकर गाजियाबाद यू.पी. गए थे और वहां से फिर से स्क्रै प लेकर लुधियाना के लिए चल पड़े। गत 17 अप्रैल रात 8 बजे मां लक्ष्मी से पिता की आखिरी बार फोन पर बात हुई थी और उन्होंने सुबह लुधियाना से वापस घर आने की बात कही थी जिसके बाद से फोन बंद आ रहा था। 3 दिनों से सुबह शाम नंबर फोन कर रहे थे लेकिन नंबर बंद आ रहा था। शुक्रवार को पुलिस ने फोन कर उन्हें शव मिलने की सूचना दी। 

जी.पी.एस. सिस्टम से मिली मदद, एक को पुलिस ने पकड़ा 
सूत्रों के अनुसार ट्रक में जी.पी.एस. सिस्टम लगा हुआ है जिसकी 17 अप्रैल रात 8 बजे की लोकेशन साहनेवाल की आ रही थी। इसके बाद से ट्रक की लोकेशन का पता नहीं चल रहा था। वहीं पुलिस की तरफ से एक हत्यारे को पकड़ लिया गया है। लेकिन इस बात की किसी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। पुलिस लूटे हुए ट्रक और अन्य हत्यारों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

swetha