रंजिश के चलते बंदी ने गला घोंट की थी हवालाती की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 10:50 AM (IST)

लुधियाना(स्याल): 11 जून को जेल में हुई हवालाती प्रकाश की मौत से पर्दा उठ गया है। उसकी बदले की भावना से जेल में बंद हवालाती ने ही गला घोंटकर हत्या की थी। मृतक के परिजनों द्वारा लगाए जा रहे हत्या के आरोपों और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद जांच में जुटे जेल प्रशासन ने 4 दिन में ही मामला सुलझाते हुए हत्यारे का पता लगा लिया है। 

यह है मामला  
बताते चलें कि सैंट्रल जेल में हवालाती प्रकाश उर्फ लल्लू की मौत हो गई थी। लल्लू के परिजनों ने जब शव के गले पर निशान देखे तो हत्या का संदेह जताते हुए रोष व्यक्त किया और जेल प्रशासन से मामले की उचित जांच की मांग की। परिजनों के दबाव के बाद 12 जून को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, जिसमें चोटों के निशान सामने आए थे।

ऐसे हुई हत्या
जानकारी के अनुसार जेल में बंद हवालाती दीपक डालिया ने 11 जून को सायं बंदी के बाद प्रकाश कुमार उर्फ लल्लू को उस वक्त मौत के घाट उतारा, जब वह शौचालय गया था।

जेल प्रशासन ने पुलिस को भेजा मामला  
जेल प्रशासन के अनुसार हवालाती दीपक डालिया के खिलाफ शिकायत थाना डिवीजन नंबर-7 को भेज दी गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक उनके पास उक्त संबंधी कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

बदले की भावना पाले हुए था डालिया  
पता चला है कि कुछ समय पहले जेल के बाहर लल्लू व डालिया के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस दौरान लल्लू ने गंडासा मारकर डालिया का सिर फाड़ दिया था। बताया जा रहा है घायल हालत में डालिया को लल्लू ही अस्पताल लेकर गया था तथा पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया था। बावजूद इसके डालिया ने रंजिश रखी और जेल में मौका पाकर वारदात को अंजाम दिया।

Vatika