सिद्धू ने 5 मृतक मुलाजिमों के परिजनों को दिए जॉब लैटर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 05:02 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): सूफिया चौक स्थित प्लास्टिक फैक्टरी हादसे के दौरान मारे गए फायर ब्रिगेड के 9 मुलाजिमों में से 5 के परिजनों को लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज नौकरी के लैटर सौंप दिए हैं। इस संबंध में गत सोमवार को पंजाब केसरी द्वारा खुलासा किया गया था कि हादसे के एक साल बाद भी मृतक फायर ब्रिगेड मुलाजिमों के परिजनों को चीफ मिनिस्टर व सिद्धू की घोषणा के मुताबिक अब तक नौकरी नहीं मिली है। इस पर आनन-फानन में 5 मृतक फायर ब्रिगेड मुलाजिमों के परिजनों को चंडीगढ़ बुलाया गया जहां सिद्धू द्वारा उनको नौकरी के लैटर दिए गए हैं। इस अवसर पर उनके साथ लुधियाना के मेयर बलकार संधू व विधायक सुरेन्द्र डाबर भी मौजूद थे।

जांच रिपोर्ट का भी हो रहा है इंतजार
कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने हादसे के बाद मौके का दौरा करने के दौरान डिवीजनल कमिश्नर को जांच के आदेश दिए थे, लेकिन अब तक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस दौरान कई अधिकारियों की ट्रांसफर हो चुकी है लेकिन किसी के खिलाफ  लापरवाही के आरोप में कार्रवाई नहीं की गई है।

एक साल की देरी के लिए जिम्मेदार कौन?
प्लास्टिक फैक्टरी हादसे के दौरान मारे गए फायर ब्रिगेड मुलाजिमों के परिजनों को एक साल बाद नौकरी मिलने से यह सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर इस देरी के लिए जिम्मेदार कौन है, क्योंकि नगर निगम का कहना है कि मृतक फायर ब्रिगेड मुलाजिमों के परिजनों द्वारा दस्तावेज पूरे करने के बाद नौकरी देने की मंजूरी के लिए केस बनाकर सरकार को भेज दिया गया था और लोकल बॉडीज विभाग द्वारा भी तुरंत फाइल क्लियर करने का दावा किया जा रहा है, अगर ऐसा है तो एक साल पूरा होने का इंतजार क्यों किया गया? उक्त पीड़ित परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

बाकी मुलाजिमों को लेकर मेल नहीं खाते हैं मंत्री व नगर निगम अधिकारियों के बयान 
नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि मृतक फायर ब्रिगेड मुलाजिमों के परिजनों में से एक को अंडरएज होने की वजह से फिलहाल नौकरी के लिए इंतजार करना होगा, जबकि बाकी मुलाजिमों के परिजनों को नौकरी देने के लिए केस बनाकर सरकार को काफी समय पहले ही भेज दिया गया था और आगे की कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा था, लेकिन सिद्धू द्वारा बाकी के सभी मुलाजिमों के परिजनों के अंडरएज होने के कारण अब तक नौकरी न मिलने का हवाला दिया गया है।

Vatika