माता-पिता की प्रेरणा व बच्चें के लक्ष्य से ही बनेगा उज्ज्वल भविष्य: श्री अभिजय चोपड़ा

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 03:51 PM (IST)

लुधियाना(सोनू): नोबल फाऊंडेशन द्वारा राज्य में संचालित मां शारदा विद्यापीठ के 26 स्कूलों के नर्सरी से 5वीं तक की कक्षाओं के 3991 बच्चों के क्रमवार रिजल्ट निकालने के तहत दौलत कालोनी स्थित दरबार पीर बाबा दीदार शाह स्कूल ब्रांच के 470 बच्चों के रिजल्ट की घोषणा की गई। इस अवसर पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में विशेष मुख्यातिथि पंजाब केसरी ग्रुप के डायरैक्टर श्री अभिजय चोपड़ा व दरबार के प्रमुख सेवक सुरिन्द्र ग्रेवाल (यूथ विंग प्रधान लोक इंसाफ पार्टी), ट्रांसपोर्टर जे.पी. अग्रवाल, तरसेम लाल बब्बू, फाऊंडेशन के गवॄनग बोर्ड ऑफ डायरैक्टर केशो राम विज ने दीप प्रज्वलित किया। श्री अभिजय चोपड़ा ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय आए बच्चों को मैडल पहनाए व बैस्ट बच्चों तथा अभिभावकों को उपहार भेंट कर सम्मानित किया।  उन्होंने उपस्थित बच्चों को पे्ररित करते हुए कहा कि जीवन में कुछ बनने के लिए सबसे पहले जहां अपने लक्ष्य को साधना अति आवश्यक है, वहीं माता-पिता की प्रेरणा भी बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाती है। रिजल्ट के मौके पर आए बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों की कला को देखकर गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। 

भुलाई नहीं जा सकती पंजाब केसरी परिवार की शहादतें : राजिन्द्र शर्मा
फाऊंडेशन प्रमुख राजिन्द्र शर्मा ने कहा कि पंजाब केसरी परिवार ने देश की एकता व अखंडता को कायम रखने के लिए अपनी शहादतें दीं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। श्री विजय चोपड़ा ने जहां समूचे पंजाब में सेवा के बेमिसाल कार्य शुरू करवाए तथा श्री अविनाश चोपड़ा, श्री अमित चोपड़ा ने पत्रकारिता में अपनी एक अलग छाप बनाई है, वहीं श्री अभिजय चोपड़ा भी अधिकतर स्कूलों में जाकर बच्चों का हौसला बढ़ा रहे हैं। 

पिगी बैंक को लेकर बच्चों में बढ़ रहा उत्साह
 जैसा कि जरूरतमंद बच्चे इस संस्था की मदद से शिक्षा हासिल कर रहे हैं, वहीं इन बच्चों में अब पैसे जमा करने का भी उत्साह देखा जा रहा है। संस्था के पिगी बैंक सेव मनी अभियान में बच्चे अपनी पॉकेट मनी को खर्च न करके 2 हजार से लेकर  5 हजार तक की सेविंग वर्षभर में कर रहे हैं। 

अभिभावकों का भी हौसला बढ़ा रही है संस्था
स्कूलों की तरफ से बैस्ट स्टूडैंट रहने वालों को सम्मानित किया जाता हैं लेकिन इस संस्था की तरफ से बैस्ट अभिभावकों को सम्मानितकरके उनका हौंसला बढ़ाया जा रहा है।

करते रहेंगे बच्चों की शिक्षा में मदद : सुरिन्द्र ग्रेवाल 
सुरिन्द्र ग्रेवाल ने कहा कि इन बच्चों की शिक्षा में मदद करके उन्हे सुकून मिलता है। अब 5वीं के बाद इन ब"ाों को कहीं बाहर स्कूल नहीं जाना पड़ेगा। दरबार में इन बच्चों के लिए भव्य हॉल का निर्माण करवा दिया गया है जिसमें जल्द ही पंखे लगाए जा रहे हैं और बच्चों के लिए ठंडे पानी के वाटर कूलर का भी प्रबंध है।

अंग्रेजी में भाषण व कविताओं से बच्चों ने दिए संदेश
समारोह में मां शारदा विद्यापीठ स्कूल के बच्चों ने अंग्रेजी में भाषण एवं कविताओं से स्कूल व अध्यापकों के प्रति अपने भाव व्यक्त किए, वहीं पर्यावरण, गुड मैनर्स, एजुकेशन के बारे में संदेश दिए। 

Punjab Kesari