नोमेड ऑन व्हील्स राइडिंग क्लब कई कैम्पेन के तहत फैला रहा जागरूकता

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 02:58 PM (IST)

लुधियाना(मीनू): किसी का अपना बिजनैस है तो कोई नामी फैशन डिजाइनर है या फिर डॉक्टर है। इन सभी को एक चीज जोड़ती है और वह है नोमेड ऑन व्हील्स राइडिंग क्लब। शहर का यह बाइकर्स क्लब है जिसके सदस्य न सिर्फ इन बाइक्स पर पहाड़ों की सैर के लिए निकलते हैं बल्कि बाइक रैली के तहत शहर-शहर व गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं। इस क्लब के फाऊंडर मैंबर राजदीप, नवीन व सुमित हैं। राजदीप ने कहा कि लुधियाना शहर में बाइक से जुड़े लवर्स काफी हैं लेकिन उन्होंने ऐसे लोगों को अपने क्लब से जोड़ा है जो सिर्फ अपने शौक के लिए ही नहीं बल्कि समाज को अपनी कुछ देन के लिए भी काम कर रहे हैं। उनके क्लब सदस्य बाइक और मोटर से जुड़े प्यार करने वाले ऐसे लोग हैं जो अपनी बाइक को बाइक न समझकर एहसास मानते हैं और समाज की बुराइयों के विरुद्ध भी जागरूकता अभियान में शामिल होते हैं। सदस्यों की इसी मेहनत और पैशन से ही क्लब कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड  से सम्मानित हुआ है।


फुली पैशननेट फॉर राइडिंग हैं सुमित सेठी
नोमेड क्लब ऑन व्हील्स के एडमिन सुमित सिंह सेठी गारमैंट्स इंडस्ट्री में एक बिजनैसमैन हैं। उन्होंने बताया कि राइडिग उनका पैशन है। मोटर बाइक पर वह पंजाब हिमाचल के कई क्षेत्रों में विजिट कर चुके हैं। कई अवेयरनैंस रैलियों में उन्होंने भाग लिया है।

राइडिंग है मेरा पैशन : अनन्या
नोमेड ऑन व्हील्स राइडिंग क्लब की महिला सदस्य अनन्या ने बताया कि राइडिंग उनका पैशन है। वह लॉ की स्टूडैंट है। कई बाइक राइडिंग रैली में हिस्सा ले चुकी है।

ड्रग एडिक्ट था, अब युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति कर रहा जागरूक : राजदीप
मैं ड्रग एडिक्ट था। जिंदगी ने एक नया मोड़ लिया और मैंने नशा छोड़ दिया। हालांकि एक ड्रग एडिक्ट के लिए नशा छोडऩा बहुत ही मुश्किल है। मैंने नशे की इस दुनिया से बाहर निकलने की ठान ली थी। इसमें मेरे परिवार का भी पूरा सहयोग रहा। अब युवाओं को नशे से दूर रहकर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर करने पर ही फोकस है। इसी उद्देश्य को लेकर ही मैंने बाइकर्स क्लब की शुरूआत की और हर गांव में अनेक जागरूकता शिविरों का आयोजन कर युवाओं को नशा छोडऩे के लिए जागरूक कर रहे है। एन.जी.ओ. पीस फाउंडेशन के तहत ड्रग अवेयरनैस, मैडीकल, डैंटल एंड आई चैकअप के कई कैंपों का आयोजन कर चुके राजदीप ने बताया कि वह पिछले 20 साल से राइडिंग कर रहे हैं। 6 बार लद्दाख और 15 बार लाहौल-स्पीति जा चुके हैं।

फैशन डिजाइनिंग के साथ राइडिंग है नवीन वर्मा का पैशन
नोमैड ऑन व्हील्स राइडिंग क्लब के एडमिन नवीन वर्मा फ्रीलांस फैशन डिजाइनर हैं। नॉर्थ-वैस्ट के हर बाइकिंग डैस्टीनेशन को वह कवर कर चुके हैं। माऊंटेनियरिंग, कैम्पिंग, सैल्फ कुकिंग करना बेहद पसंद है।
 

Vatika