अब कोरोना से लड़ेगी पुलिस की कोविड कमांडो टीम

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 11:48 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): कोरोना से लडऩे के लिए कमिश्नरेट पुलिस द्वारा कोविड कमांडो टीम का गठन किया गया है जिसमें कुल 20 कांस्टेबल शामिल हैं जिन्हें कोरोना के पॉजीटिव मरीज को ले जाते समय पुलिस की तरफ से निभाए जाने वाले रोल की ट्रेनिंग दी गई है। इस टीम को कोरोना वायरस के मरीज को ले जाते समय होने वालो संक्रमण की संभावना कम होगी। इन्होंने हर समय पी.पी.ई. किट पहनी होगी।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि पुलिस द्वारा ऐसी 4 टीमें बनाई गई हैं, प्रत्येक टीम में 5 मुलाजिम हैं जिनमें से 1 महिला है। टीम का गठन एमरजैंसी रिस्पांस के लिए किया गया है। टीम के कमांडोज का चयन उनकी योग्यता फिटनैस और सैल्फ मोटीवेशन के आधार पर किया गया है। उक्त टीम को डी.एम.सी. अस्पताल के डाक्टरों की तरफ से टे्रङ्क्षनग दी गई है। अक्सर पुलिस फोर्स कोरोना का केस सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग से पहले पहुंचती है, ऐसी स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस की उक्त टीम को बनाया गया है, ताकि खुद को बचाकर फोर्स जरूरतमंद की हर संभव मदद कर सके। 


पुलिस को दीं 200 बॉडी किट्स
एम.डी. खालसा एड की तरफ से ए.डी.सी.पी.-2 जसकरण जीत सिंह तेजा, ए.डी.सी.पी.-4 अजिंद्र सिंह और ए.सी.पी. संदीप वढेरा की मौजूदगी में उनके जोन को 200 पी.पी.ई. (पर्सनल प्रोटैक्टिव इक्विपमैंट) बॉडी किट दी गई। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू के दौरान लुधियाना पुलिस तन-मन से लोगों की सेवा में जुटी हुई है।

अस्थायी जेलों में पुलिस करवा रही सैनिटाइजेशन
बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों को सजा देने के लिए जहां कमिश्नरेट पुलिस द्वारा उन्हें अस्थायी जेलों में पहुंचाया जा रहा है, वहीं सुबह पकड़े गए लोगों को छोडऩे और शाम को पकड़े जाने वालों को जेल में पहुंचाने से पहले सैनिटाइज करवाया जा रहा है, ताकि कोरोना के प्रभाव को रोका जा सके।

Vatika