गांव गढ़ी फाजिल्का में मिट्टी बहने से फिर फैली दशहत

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 02:54 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): सतलुज में आई बाढ़ के कारण गांव भोलापुर में टूटे हुए बांध को ठीक करने का कार्य वीरवार को देर रात भी चलता रहा। प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि शनिवार शाम तक कार्य मुकम्मल कर रास्ता चालू कर दिया जाएगा, जिसके लिए दिन-रात काम चलाया जा रहा है। दूसरी तरफ मत्तेवाड़ काम्पलैक्स के अधीन आते गांव गढ़ी के बेरी वाले स्थान पर पड़ी दरार को ठीक करने के कार्य के दौरान वीरवार को देर शाम एक बार फिर मिट्टी बहने से दहशत फैल गई। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मुरम्मत के काम को और तेज कर दिया। 

गौर है कि बाढ़ के कारण गांव भोलापुर में करीब 328 फुट लंबी व 35 फुट गहरी दरार पडऩे से आसपास के गांवों को खतरा पैदा हो गया था। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भागदौड़ कर बचाव कार्य शुरू करवा दिया था, जबकि प्रशासन की तरफ से इस संबंध में करीब 104 फुट दरार पडऩे की पुष्टि की गई थी। 

राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी
मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि पिछले 4 दिन से लगातार युद्ध स्तर पर काम चलाया जा रहा है लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण मौके पर 35 फुट गहरी खाई पडऩे के कारण मुरम्मत के काम में भारी दिक्कत आ रही है। एक्सियन इरीगेशन राम रतन, एस.डी.ओ. सुखविंदर सिंह व जे.ई. मोनिन शर्मा ने बताया कि सैंकड़ों मजदूर व गांव के लोग दिन-रात इस स्थान पर काम कर रहे हैं। प्रशासन की तरफ से हर संभव प्रयास भी किए जा रहे हैं।  मौके पर मौजूद एक्सियन जे.एस. भंडारी ने बताया कि पानी का स्तर कम हो रहा है, लेकिन बहाव तेज है। इस स्थान पर सतलुज दरिया का मोड़ है, जिस कारण पानी की टक्कर सीधा बांध से होती है। लेकिन प्रशासन की तरफ से पूरे प्रबंध किए गए हैं। 2 दिन में ही पूरा काम खत्म कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News