कांग्रेस पार्टी बनी सोनिया की आवाज, मुख्यमंत्री कैप्टन चंडीगढ़ तक ही सीमित: बादल

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 12:14 PM (IST)

अहमदगढ़ (पुरी, सेठी, इरफान): शिरोमणि अकाली दल के एक बड़े सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को सभी मोर्चों पर विफल करार दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस जो लोगों की आवाज होने का दावा करती है सिर्फ सोनिया की आवाज बन गई है, जो गांधी परिवार के आदेशों के अनुसार ही सब कुछ कर रही है। बादल ने कहा कि लोगों की आवाज अकाली पार्टी है, जिसने अपने शासन के दौरान राज्य व राज्य के हर वर्ग के लोगों के लिए उच्चतम कल्याणकारी योजनाएं बनाईं, जो आज तक किसी राज्य की किसी भी सरकार द्वारा नहीं लाई गई हैं। 

बादल ने कहा कि एक तरफ सरकार खजाना खाली होने के लिए चिल्ला रही है, दूसरी ओर नाराज विधायकों को अवैध रूप से पद देकर खजाने पर अतिरिक्त बोझ डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जिसे आज देश की सबसे विफल राज्य सरकार माना जाता है, ने पहले चुनावों में किए गए किसी भी वायदे को पूरा नहीं किया। मुख्यमंत्री, जिन्होंने झूठी शपथ ली और हम पर झूठे आरोप लगाए, वह चंडीगढ़ तक ही सीमित हैं। बादल ने कहा कि पंजाब में बाढ़ पीड़ितों की दुर्दशा के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से दोषी है। इससे भी बुरी बात यह है कि बाढ़ पीड़ितों को कोई मदद नहीं मिली। 

ड्रग्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ड्रग्स को बंद करने की बजाय, कांग्रेस खुद ड्रग्स बेच रही थी, जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने कहा कि करतारपुर चौराहे का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पार्टी ने केवल 70 वर्षों में दावे ही किए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की दृढ़ता से सराहना की। सम्मेलन के प्रभारी मनप्रीत सिंह अयाली ने मंच पर उपस्थित बड़ी सभा और आई संगत का धन्यवाद किया। 
 

Vatika