नो-एन्ट्री में घुसा ट्रक हुआ खराब, 2 घंटे तक लोग जाम में फंसे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 11:05 AM (IST)

लुधियाना: मंगलवार शाम जैसे ही लोगों के अपने आफिसों और फैक्ट्रियों से निकलकर घर जाने का समय हुआ, उसी समय ढोलेवाल पुल के ऊपर नो-एन्ट्री में घुसा एक ट्रक खराब हो गया। ट्रक खराब होने से लगे भीषण जाम के कारण लोग डेढ़ से दो घंटे तक जाम में फंसे रहे। जाम के पीछे कारण ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही बताया जा रहा है, जिसने ट्रक को नो-एन्ट्री में जाने से रोका नहीं। 

जानकारी के अनुसार शाम 6 बजे के करीब ढोलेवाल पुल से चढ़ा एक 10 टायरी ट्रक आधे पुल तक पहुंचने से पहले ही खराब होकर बंद हो गया, जिस समय ट्रक खराब हुआ, वह समय लोगों के घर जाने का होता है व नगर की सड़कों पर भारी भीड़ रहती है। ट्रक खराब होने के कारण वहां लंबा जाम लग गया व रास्ता न मिलने पर कई लोगों ने अपने वाहन वापस घुमा लिए और मंजू सिनेमा की तरफ से पुल पर जाना शुरू कर दिया व वहां भी जाम की स्थिति पैदा हो गई। भीड़भाड़ वाले समय में भीषण ट्रैफिक जाम लगने के कारण एंबूलैंस तक जाम में फंसी रही। 

इसके बाद पहुंची ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन मंगवा कर ट्रक को वहां से हटवाया तो फिर कहीं जाकर यातायात सुचारू रूप से चल पाया। वहीं जाम में फंसे लोग ट्रैफिक पुलिस को कोसते देखे गए। लोगों का कहना था कि ट्रक नो-एन्ट्री के समय दाखिल हुआ था, जिस पर पुलिस को कंट्रोल किए जाने की जरूरत है। वहीं इस बारे में ट्रैफिक जोन-2 के इंचार्ज का कार्य देख रहे ए.एस.आई. सतनाम मसीह का कहना था कि कई बार हैवी वाहनों के चालक ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को गच्चा देकर अपने वाहन नो-एन्ट्री में ले जाते हैं। मसीह के अनुसार पुलिस को सूचना मिलते ही क्रेन की सहायता से खराब ट्रक को वहां से हटवा दिया गया था।

Vatika